scriptब्राज़ील पुलिस का खुलासा,रिश्वत देकर मिली रियो ओलंपिक की मेजबानी | rio -organising-committee-questioned-vote-buying-investigation | Patrika News

ब्राज़ील पुलिस का खुलासा,रिश्वत देकर मिली रियो ओलंपिक की मेजबानी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2017 01:09:00 am

Submitted by:

Kuldeep

रियो ओलंपिक को लेकर एक काफी बड़ा खुलासा हुआ है। ब्राजील पुलिस ने रियो ओंलिंपिक 2016 में काफी बड़े भ्रष्टाचार की बात कही है।

Rio Olympics,brazil olympic 2016
नई दिल्ली। रियो ओलंपिक को लेकर एक काफी बड़ा खुलासा हुआ है। ब्राजील पुलिस ने रियो ओंलिंपिक 2016 में काफी बड़े भ्रष्टाचार की बात कही है। ब्रज़ील पुलिस अधिकारियों के मुताबिक देश के ओलिंपिक प्रमुख ने अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति को रिश्वत देकर रियो ओलिंपिक की मेजबानी हासिल करने की साजिश रची थी। ब्राजील पुलिस ने एक बयान में कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार की जांच कर रहे हैं जो 2016 ओलिंपिक की मेजबानी रियो को देने के लिए वोट खरीदने के मकसद से किया गया था।
Rio Olympics,brazil olympic 2016
9 महीने तक चले जांच के बाद आयी रिपोर्ट –
आपको बता दें कि ब्राज़ील पुलिस को इस बात की आशंका काफी पहले हो गयी थी । जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कई देशों में 9 महीने तक की गई जांच में पता चला है कि कुछ धांधली हुई है। पुलिस ने कहा कि ब्राजील ओलंपिक के प्रमुख कार्लोस नुजमैन को पूछताछ के लिए बुलाया गया और उनके घर की तलाशी ली गई। अभियोजकों ने बताया कि नुजमैन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया।
ब्राज़ील के इस बिज़नेस मैन पर पुलिस ने कसा शिकंजा –
इसके अलावा व्यवसायी आर्थर सोरेस की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया जिसे रियो सरकार ने ओलिंपिक से पहले मोटी रकम वाले ठेके दिए थे । उनकी पूर्व सहयोगी एलियेने परेरा कावालकेंटे को भी रियो में गिरफ्तार किया गया। उधर स्विटजरलैंड के लुसाने में आईओसी के एक प्रवक्ता ने हैरानी जताते हुए कहा कि आईओसी को मीडिया से इसके बारे में पता चला है और हम पूरी जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं ।
https://twitter.com/omar_quraishi/status/766168459260624896
जब ओलंपिक में भारत के एक मेडल जीतने पर पाकिस्तानी पत्रकार ने उठाया था सवाल –
आपको याद दिला दें ओलंपिक के ठीक बाद भारतीय खिलाडी के मेडल जीतने पर पाकिस्तानी पत्रकार ने काफी तीखी आलोचना की, जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने पाकिस्तानी पत्रकार को काफी टका सा जबाब दिया था ।दीपा करमाकर से लेकर कई खिलाड़ियों ने ओलंपिक में देश के लिए जी-जान लगा दी थी ।जिसके लिए देशभर में उनकी हौसलाअफज़ाई हो रही थी, लेकिन पाकिस्तान के कुछ लोग ओलंपिक में अपनी खाली झोली की वजह से इतने बौखलाए थे कि वो भारत को मिले 2 मेडल्स का मज़ाक उड़ाने लगे । पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट कर ओलंपिक में गए भारतीय दल का मज़ाक उड़ाया जिसके बाद किसी आम भारतीय ने नहीं बल्कि खुद बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने पाकिस्तानी पत्रकार को करारा जवाब दे डाला था ।
https://twitter.com/SrBachchan/status/766172789229387776
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो