world wrestling championship : क्वार्टर फाइनल में हारीं रितु, नवजोत रेपचेज राउंड में

world wrestling championship : क्वार्टर फाइनल में हारीं रितु, नवजोत रेपचेज राउंड में

Siddharth Rai | Publish: Oct, 24 2018 12:09:40 PM (IST) अन्य खेल

रितु को महिलाओं की फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में फिनलैंड की पेट्रा मारिट ने 6-2 से मात दी। पेट्रा ने दोनों राउंड में तीन-तीन अंक लिए जबकि रितू ने दोनों राउंड में एक-एक अंक अपने खाते में डाला।

नई दिल्ली। यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में मंगलवार को भारत की महिला पहलवान रितु क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सकीं। वहीं नवजोत कौर को रेपेचज राउंड खेलने का मौका मिलेगा। दो अन्य महिला पहलवानों ने भी निराश किया। रितु को महिलाओं की फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में फिनलैंड की पेट्रा मारिट ने 6-2 से मात दी। पेट्रा ने दोनों राउंड में तीन-तीन अंक लिए जबकि रितू ने दोनों राउंड में एक-एक अंक अपने खाते में डाला।

इससे पहले रितु को पहले राउंड में बाई मिला था। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने यूक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनुइक को 5-4 से मात दी। वहीं नवजोत कौर ने भी 68 किलोग्राम भारवर्ग के पहले राउंड में चीन की वेन लिंगचेन को 4-2 से मात दी, लेकिन प्री-क्वार्टर फाइनल में वह फ्रांस की कोउम्बा सेलेने लारोक्वो से 4-0 से मात खा गईं, लेकिन सेलेने के फाइनल में जाने के कारण नवजोत को अब रेपचेज राउंड खेलने का मौका मिलेगा। रेपचेज में उनका सामना कोरिया की इयुंसिल जांग से होगा।

72 किलोग्राम भारवर्ग के पहले राउंड में रजनी को बाई मिली लेकिन दूसरे ही राउंड में उन्हें बाहर जाना पड़ा। दूसरे राउंड में भारतीय खिलाड़ी को आस्ट्रिया की मार्टिना कुऐंज ने 2-0 से मात दी। 76 किलोग्राम भारवर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। इस वर्ग में भारत की किरण को प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की एलमिरा सयजडकोवा ने 12-2 से मात दी। इससे पहले चीनी ताइपे की हुइ चांग को किरण ने क्वालीफिकेशन में 6-0 से मात दी थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned