scriptऑल इंग्लैंड बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट: सायना और श्रीकांत को मिली जीत, पहुंचे अगले राउंड में | Saina Nehwal and Kidambi Srikanth enter second round in All England Championships | Patrika News

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट: सायना और श्रीकांत को मिली जीत, पहुंचे अगले राउंड में

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2019 02:49:29 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सायना नेहवाल ने महिला सिंगल मेें स्विट्जरलैंड की क्रिस्टी गिलमर को हराया
वहीं किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में फ्रांस के ब्राइस लेवेरडेज को हराया
इससे पहले पीवी सिंधु को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था

Saina Nehwal and Srikanth Kidambi

Saina Nehwal and Srikanth Kidambi

बर्मिंघम। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप के पहले राउंड में भारत के लिए उस वक्त अच्छी खबर आई जब स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने जीत हासिल की। हालांकि समीर वर्मा को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं भारत की पीवी सिंधु भी पहले राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं।

– बुधवार को सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत हासिल की है। सायना ने स्विट्जरलैंड की क्रिस्टी गिलमर को 21-17, 21-18 से मात दे प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका सामना डेनमार्क की लाइन होमार्क काजेएरस्फेल्डट से होगा जिन्होंने चीन की काई यानयान को 25-23, 21-15 से हराया।

– वहीं श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में फ्रांस के ब्राइस लेवेरडेज को 21-13, 21-11 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई। अगले दौर में उनका सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा। क्रिस्टी ने दक्षिण कोरिया के ली डोंग केयुन को 21-16, 21-19 से हराया।

– पुरुष युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी है। मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्ड़ी का सफर पहले ही दौर में समाप्त हो गया।

 

– पुरुष एकल वर्ग के एक और मुकाबले में समीर वर्मा को दिग्गज खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन के हाथों 21-16, 18-21,14-21 से मात खानी पड़ी। पुरुष युगल वर्ग में मनु और सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को चीन के ओयु जुआनयी और रेन जियांगयू ने 21-19, 16-21, 21-14 से मात दी।

– महिला युगल में भी भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जापान के शिहो टानाका और कोहारू योनेमोटो ने हरा दिया। जापानी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 16-21, 28-26, 21-16 से शिकस्त दी।

मिश्रित युगल में भी भारत को जीत नसीब नहीं हुई। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को चांग टाक चिंग और विंग युंग की जोड़ी ने 23-21, 21-17 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो