scriptडेनमार्क ओपन: भारतीय शटलरों का शानदार सफर जारी, साइना, श्रीकांत और प्रणॉय की जीत | sania and kidambi srikant reached in quarterfinal in denmark open | Patrika News

डेनमार्क ओपन: भारतीय शटलरों का शानदार सफर जारी, साइना, श्रीकांत और प्रणॉय की जीत

Published: Oct 20, 2017 12:10:33 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

डेनमार्क ओपन में साइना और श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं।

sania

ऩई दिल्ली। डेनमार्क ओपन में भारतीय शटलरों का शानदार सफर जारी है। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने गुरुवार को डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट में जीत दर्ज की। साथ ही प्रणॉय ने भी अपने सफर को आगे बढ़ाया। बता दें बैडमिंटन क्वीन पीवी सिंधु की हार से भारतीय प्रशंसकों को निराशा मिली थी। लेकिन साइना, श्रीकांत और प्रणॉय की जीत ने उस जख्म पर मरहम लगाने का काम किया है।

साइना ने जिंदापोल को दी मात
दूसरे रांउड में साइना नेहवाल ने थाईलैंड की स्टार नितचाओन जिंदापोल को हराया। दूसरे दौर में जिंदापोल को हराते हुए महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। साइना ने यह मैच 22-20, 21-13 से जीता। सायना को जीत हासिल करने में 42 मिनट लगे। क्वार्टर फाइनल में सायना का सामना जापान की अकाने यामागुची से होगा।

जीत के बाद बोली साइना

दूसरे राउंड में मिली जीत के बाद साइना नेहवाल ने मीडिया से बात करते हुए अपने प्रदर्शन के राज से पर्दा उठाया। साइना ने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप ने मुझे सबक सिखाया कि मुझे अपने स्टैमिना पर ज्यादा मेहनत करनी होगी। मुझे लगता कि मेरे शाट भी तेज तर्रार नहीं थे। देखिए जरा नोजोमी ओकुहारा, कैरोलिना और सिंधु में सुधार देखिए, वे जिस तरह से बड़ी रैलियां खेल रही हैं। मैं खुश हूं कि मैं थोड़ी करीब पहुंची हूं, लेकिन मुझे काफी सुधार करना है।

किंदाबी श्रीकांत भी क्वार्टर फाइनल में
साइना के अलावा श्रीकांत ने भी पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत ने दूसरे दौर के मुकाबले में दक्षिण कोरिया के हायोक जिन जियोन को 21-13, 8-21, 21-18 से हराया। यह मैच एक घंटे 51 मिनट चला।

प्रणॉय को चौकानें वाला प्रदर्शन
दिन का सबके चौंकाने वाला परिणाम भारत के एचएस प्रणॉय ने दिया। प्रणॉय ने सातवें वरीय मलेशियाई दिग्गज ली चोंग वेई को 21-17, 11-21, 21-19 से हराया। ली पर प्रणॉय की यह दूसरी जीत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो