scriptनिशानेबाजी विश्वकप: सौरभ चौधरी ने ऊंचा किया तिरंगा, विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ जीता गोल्ड | Saurabh Chaudhary wins Gold with world record in Shooting World cup | Patrika News

निशानेबाजी विश्वकप: सौरभ चौधरी ने ऊंचा किया तिरंगा, विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ जीता गोल्ड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 10:18:56 pm

– नई दिल्ली में चल रही आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप प्रतियोगिता में रविवार को एक नया रिकॉर्ड बना।
– भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता।

सौरभ चौधरी (फाइल फोटो)

सौरभ चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने राजधानी में चल रही आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप प्रतियोगिता में पुरुषों रविवार को नया रिकॉर्ड बनाया। सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम ऊंचा किया।
16 वर्षीय सौरभ ने फाइनल में 245 के स्कोर के साथ नया विश्व रिकॉर्ड बनाया और गोल्ड मेडल पर निशाना साधा। इसके साथ ही सौरभ ने वर्ष 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए अपनी सीट पक्की कर ली है।
बता दें कि इस विश्वकप प्रतियोगिया में भारत के पास यह दूसरा स्वर्ण पदक आया है। रविवार को आयोजित प्रतियोगिता में दामिर मिकेक (सर्बिया) ने 239.3 अंकों के साथ रजत पदक जबकि चीन के पेंग वेई ने 215.2 अंकों के साथ कांस्य पदक पर निशाना लगाया।
https://twitter.com/ANI/status/1099686891128012801?ref_src=twsrc%5Etfw
स्वर्ण पदक जीतने के बाद मीडिया से बातचीत में सौरभ ने कहा, ‘मेरा प्रदर्शन काफी अच्छा था। विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की बात मेरे दिमाग में नहीं थी, मैंने केवल वैसे ही खेला जैसा मैंने अभ्यास किया था।’
इससे पहले, शनिवार को अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल किया था।

महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल कैटेगरी में हालांकि भारत को निराशा मिली क्योंकि मनु भाकेर पांचवें स्थान पर रहीं और ओलंपिक कोटे से चूक गईं।
भाकेर ने खराब शुरुआत की लेकिन जल्द ही वापसी करते हुए वह एक समय दूसरे स्थान पर पहुंच गई थीं, लेकिन खराब शॉट्स की सीरीज के कारण वह पदक की दौड़ से बाहर हो गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो