scriptभारत में रेस करेंगे शूमाकर के बेटे | Schumacher's son to race in India | Patrika News

भारत में रेस करेंगे शूमाकर के बेटे

Published: Jan 27, 2016 11:07:00 pm

मिक शूमाकर के लिए यूरोप के बाहर यह पहली रेस होगी

Mick Schumacher

Mick Schumacher

चेन्नई। दिग्गज मोटरस्पोट्र्स चालक और सात बार के फॉर्मूला-1 चैम्पियन माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर पहली बार भारत में रेस करते नजर आएंगे। सप्ताहांत पर मद्रास मोटर रेस ट्रैक (एमएमआरटी) पर होने वाले एमआरएफ चैलेंज
के फाइनल राउंड में 16 वर्षीय मिक शूमाकर पदार्पण करेंगे।

इससे पहले एफआईए द्वारा आयोजित रेस के तीन राउंड अबु धाबी, बहरीन और दुबई में खेले गए। 14 रेस वाली चैम्पियनशिप में इस समय दो बार के एफ-1 चैम्पियन एमर्सन फिटीपाल्डी के पौत्र पीट्रो फिटीपाल्डी शीर्ष पर चल रहे हैं।
चैम्पियनशिप विजेता को 64 लाख रुपये की इनामी राशि प्रदान की जाएगी।

मिक शूमाकर के लिए यूरोप के बाहर यह पहली रेस होगी। मिक के अलावा अग्रणी एफ-1 डिजाइनल आद्रियान न्यूई के बेटे हैरिसन न्यूई और एफ-1 टीम फेरारी के लिए रेस कर चुके ज्यां एलेसी के बेटे गुइलियानो एलेसी भी भारत में रेस करते
नजर आएंगे। फ्रांस की आल्प्स पहाडिय़ों में स्कीइंग के दौरान दिसंबर, 2013 में गंभीर रूप से जख्मी हुए माइकल शूमाकर की हालत अभी भी गंभीर है।

रेस में तरुण रेड्डी भारत का नेतृत्व करेंगे। तरुण इस सीजन में सिर्फ एक बार पोडियम हासिल कर सके हैं। तरुण के अलावा लौरा टिलेट, डायलन यंग और महिला ड्राइवर तातियाना काल्डेरोन भी इस रेस से ट्रैक पर वापसी करेंगी। एमआरएफ टायर्स के प्रबंध निदेशक अरुण मेमन ने बुधवार को कहा, घरेलू दर्शकों के सामने रेस करना हमेशा से हमारे लिए विशेष रहा है। सभी चालकों निश्चित तौर पर यहां रेस का मजा आएगा और यह खिताबी रेस के लिए आदर्श आयोजन स्थल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो