scriptगोल्फ : शिव कपूर ने साल का तीसरा खिताब जीतते हुए रचा इतिहास | shiv kapoor won the third title of the year | Patrika News

गोल्फ : शिव कपूर ने साल का तीसरा खिताब जीतते हुए रचा इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2017 09:05:57 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

साल 2017 के अंतिम दिन भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने तीसरा खिताब जीतते हुए इतिहास रच दिया।

shiv kapoor

नई दिल्ली। थाईलैंड के पटाया में खेले जा रहे रॉयल कप गोल्फ टूर्नामेंट में भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया। टूर्नामेंट के आखिरी दिन रविवार को भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने चार अंडर-67 का स्कोर करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने तीसरे दिन का अंत पहले स्थान के साथ करने वाले थाईलैंड के प्रोम मीसावाट को एक शॉट की बढ़त से मात दी। वहीं भारत के ही गगनजीत भुल्लर तीसरे स्थान पर रहे। शिव तीसरे दिन मीसावाट से दो शॉट पीछे थे, लेकिन आखिरी दिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 13 अंडर 270 के कुल स्कोर के साथ खिताबी जीत हासिल की। यह 35 साल के शिव का इस साल का तीसरा एशियन टूर खिताब है। इससे पहले उन्होंने येनग्डेर हैरिटेज और पैनासोनिक ओपन का खिताब जीता था।

जीत के बाद शिव कपूर

एशियन टूर द्वारा जारी किए गए बयान में शिव ने कहा कि यह काफी करीबी मुकाबला था। मुझे काफी संघर्ष के बाद बाहर आना पड़ा। शिव कपूर ने आगे कहा कि एक सीजन में तीन टूर्नामेंट जीतना मेरे लिए अच्छी बात है। इससे भी ज्यादा, मेरी बेटी का यहां होना और जीत का जश्न मानना है।

तीसरे स्थान पर रहे भुल्लर

टूर्नामेंट में भारत के एक और गोल्फर गगनजीत भुल्लर तीसरे स्थान पर रहे। टू्र्नामेंट के बाद भुल्लर ने कहा कि मेरा यह टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। मैंने हालांकि ज्यादा तैयारी नहीं की थी। मैं सीधे अपनी शादी से यहां आया था। आज का दिन मेरा खासतौर पर अच्छा था। मैंने अच्छे पुट किए और अपने आप को अच्छा मौका दिया। उन्होंने कहा कि मैं अच्छा खेला, लेकिन जाहिर सी बात है शिव और मीसावाट मुझसे अच्छा खेला।

भारतीय गोल्फरों के लिए बेहतरीन रहा बीता हफ्ता

भारतीय गोल्फ के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहा। गगनजीत भुल्लर (66) 11 अंडर 273 के कुल स्कोर से अकेले तीसरे स्थान पर रहे, जबकि खालिन जोशी (67) आठ अंडर 276 से अकेले छठे स्थान पर रहे। ज्योति रंधावा एक ओवर 285 के कुल स्कोर से संयुक्त 41वें स्थान पर रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो