script2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से शूटिंग हुआ बाहर, शूटर जॉयदीप करमाकर ने पीएम मोदी से लगाई गुहार | Shooter Joydeep Karmakar Appeal to PM Modi | Patrika News

2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से शूटिंग हुआ बाहर, शूटर जॉयदीप करमाकर ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

Published: Jul 30, 2019 10:14:23 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ( Commonwealth Games ) ने फैसला किया है कि 2022 में बर्मिघम में होने वाले खेलों में निशानेबाजी ( Shooting ) को जगह नहीं मिलेगी।

joydeep karmakar

नई दिल्ली। 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स से शूटिंग को हटाने का मामला अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है। निशानेबाज जॉयदीप करमाकर ने मंगलवार को इस मामले में पीएम मोदी से दखल देने की गुजारिश की है। इस समय कई युवा निशानेबाजों को कोचिंग दे रहे करमाकर ने कहा है कि भविष्य में इस तरह के कदम नहीं उठाएं जाएं, इसके लिए पूरे खेल जगत को अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए। साथ ही इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दखल देना चाहिए।

CWG का फैसला काफी निराशाजनक है- जॉयदीप करमाकर

करमाकर ने हालांकि भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा किए गए विरोध की प्रशंसा की है और कहा है कि इस फैसले का असर उनकी शिष्य मेहुली घोष जैसे कई खिलाड़ियों पर पड़ेगा। करमाकर ने एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान में कहा है, एक निशानेबाज होने के नाते और निशानेबाजी जगत का हिस्सा होने के नाते, यह जाहिर तौर पर काफी निराशाजनक है। सिर्फ भारत के ही नहीं, बल्कि निशानेबाजी एक खेल के तौर पर काफी आगे बढ़ रहा था और इसका राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा इतिहास है।

पीएम दें दखल तो होगी बहुत खुशी- करमाकर

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को इस मामले में दखल देना चाहिए। यह ओलम्पिक की नीति के खिलाफ है। भारत का पक्ष किसी के खिलाफ नहीं है। यह इसलिए ताकि इस खेल को और बढ़ाया जाए। हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं। करमाकर ने कहा, यह किसी प्रक्रिया में दखलअंदाजी नहीं है, लेकिन यह खेल की बात है। मुझे लगता है कि अगर प्रधानमंत्री कार्यालय का दखल इसमें होता तो मुझे खुशी होती।

आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने फैसला किया है कि 2022 में बर्मिघम में होने वाले खेलों में निशानेबाजी को जगह नहीं मिलेगी। शूटिंग को बाहर कर तीन नए खेलों को शामिल करने का फैसला किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो