script

शूटर मनु भाकर की निशाने पर हरियाणा सरकार, पूछा- दो करोड़ रुपए देने का वायदा भी जुमला तो नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 07:58:57 pm

मनु भाकर ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के उस पुराने ट्वीट को भी रीट्वीट किया है।

manu bhaker

शूटर मनु भाकर की निशानेबाजी, हरियाणा सरकार से पूछा- दो करोड़ रुपए देने का वायदा जुमला तो नहीं

चंडीगढ़ : हरियाणा 16 साल की निशानेबाज मनु भाकर ट्वीट के जरिये हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है। यूथ ओलिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्‍पर्धा में इस हरियाणवी शूटर ने स्‍वर्ण पदक हासिल किया था। उनकी इस उपलब्धि पर हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने उन्‍हें तत्‍काल बधाई देते हुए यह घोषणा की थी कि इस निशानेबाज को बतौर ईनाम राज्‍य सरकार दो करोड़ रुपए देगी। लेकिन भाकर का कहना है कि उन्‍हें इस पुरस्‍कार अभी तक मिला नहीं है।

 

https://twitter.com/anilvijminister?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्वीट कर पूछा- जुमला तो नहीं
मनु भाकर ने अनिज विज के ट्वीट का स्‍क्रीन शॉट उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और उनसे पूछा है कि सर प्लीज यह कन्फर्म करिए कि क्या यह सही है या सिर्फ जुमला है। टैग अनिल विज के ट्वीट पर लिखा है- हरियाणा सरकार इस गोल्ड के लिए मनु भाकर को दो करोड़ रुपए की राशि इनाम देगी। पिछली सरकारों में यह राशि मात्र 10 लाख रुपए हुआ करती थी।
https://twitter.com/realmanubhaker/status/1081081716465258496?ref_src=twsrc%5Etfw

योगेश्‍वर के ट्वीट को भी किया टैग
इतना ही नहीं, मनु भाकर ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के उस पुराने ट्वीट को भी रीट्वीट किया, जिसमें योगेश्‍वर ने लिखा था- ऐसे अफसर से राम बचाए, जब से खेल विभाग में आए है तब से बिना सिर-पैर के तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं। हरियाणा के खेल-विकास में आपका योगदान शून्‍य है, किंतु ये दावा है मेरा इसके पतन में आप शत-प्रतिशत सफल हो रहे हैं। अब हरियाणा के नए खिलाड़ी बाहर पलायन करेंगे और साहब आप इसके लिए जिम्मेदार होंगे।
योगेश्वर ने तब यह ट्वीट कर हरियाणा सरकार के खेल एवं युवा विभाग के प्रमुख सचिव अशोक खेमका के एक फैसले पर सवाल उठाया था। यह वही अशोक खेमका हैं, जो रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई कर चर्चा में आए थे। इस ट्वीट को रीट्वीट कर मनु भाकर ने लिखा है कि उस वक्त वक्‍त वह यह समझने के लिए काफी छोटी थी, लेकिन आज समझ गई हैं कि वह क्या साबित करना चाहते थे। कुछ लोग खुद को हमेशा सही साबित करना चाहते हैं, जबकि वह जानते हैं वह गलत हैं। हरियाणा की बदकिस्मती।

ट्रेंडिंग वीडियो