शूटर मनु भाकर की निशाने पर हरियाणा सरकार, पूछा- दो करोड़ रुपए देने का वायदा भी जुमला तो नहीं

शूटर मनु भाकर की निशाने पर हरियाणा सरकार, पूछा- दो करोड़ रुपए देने का वायदा भी जुमला तो नहीं

Mazkoor Alam | Publish: Jan, 04 2019 07:58:57 PM (IST) अन्य खेल

मनु भाकर ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के उस पुराने ट्वीट को भी रीट्वीट किया है।

चंडीगढ़ : हरियाणा 16 साल की निशानेबाज मनु भाकर ट्वीट के जरिये हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है। यूथ ओलिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्‍पर्धा में इस हरियाणवी शूटर ने स्‍वर्ण पदक हासिल किया था। उनकी इस उपलब्धि पर हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने उन्‍हें तत्‍काल बधाई देते हुए यह घोषणा की थी कि इस निशानेबाज को बतौर ईनाम राज्‍य सरकार दो करोड़ रुपए देगी। लेकिन भाकर का कहना है कि उन्‍हें इस पुरस्‍कार अभी तक मिला नहीं है।

 

ट्वीट कर पूछा- जुमला तो नहीं
मनु भाकर ने अनिज विज के ट्वीट का स्‍क्रीन शॉट उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और उनसे पूछा है कि सर प्लीज यह कन्फर्म करिए कि क्या यह सही है या सिर्फ जुमला है। टैग अनिल विज के ट्वीट पर लिखा है- हरियाणा सरकार इस गोल्ड के लिए मनु भाकर को दो करोड़ रुपए की राशि इनाम देगी। पिछली सरकारों में यह राशि मात्र 10 लाख रुपए हुआ करती थी।

 

योगेश्‍वर के ट्वीट को भी किया टैग
इतना ही नहीं, मनु भाकर ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त के उस पुराने ट्वीट को भी रीट्वीट किया, जिसमें योगेश्‍वर ने लिखा था- ऐसे अफसर से राम बचाए, जब से खेल विभाग में आए है तब से बिना सिर-पैर के तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं। हरियाणा के खेल-विकास में आपका योगदान शून्‍य है, किंतु ये दावा है मेरा इसके पतन में आप शत-प्रतिशत सफल हो रहे हैं। अब हरियाणा के नए खिलाड़ी बाहर पलायन करेंगे और साहब आप इसके लिए जिम्मेदार होंगे।
योगेश्वर ने तब यह ट्वीट कर हरियाणा सरकार के खेल एवं युवा विभाग के प्रमुख सचिव अशोक खेमका के एक फैसले पर सवाल उठाया था। यह वही अशोक खेमका हैं, जो रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई कर चर्चा में आए थे। इस ट्वीट को रीट्वीट कर मनु भाकर ने लिखा है कि उस वक्त वक्‍त वह यह समझने के लिए काफी छोटी थी, लेकिन आज समझ गई हैं कि वह क्या साबित करना चाहते थे। कुछ लोग खुद को हमेशा सही साबित करना चाहते हैं, जबकि वह जानते हैं वह गलत हैं। हरियाणा की बदकिस्मती।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned