scriptफ्रेंच ओपन: आसान जीत के साथ अगले राउंड में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत | sindhu and srikant reached in next round in french open | Patrika News

फ्रेंच ओपन: आसान जीत के साथ अगले राउंड में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2017 01:52:12 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फ्रेंच ओपन में पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

sindhu

नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज में भारतीय शटलरों का शानदार सफर जारी है। टूर्नामेंट में गुरुवार को खेल गए मुकाबलों में भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अपने विपक्षी को पटखनी देते हुए अगले दौर में जगह प्रवेश किया। टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज करते हुए दोनों शीर्ष भारतीय शटलरों ने आसान जीत दर्ज की। श्रीकांत के लिए मुकाबला काफी आसान रहा। कारण कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने चलते मैच के दौरान ही रिटायर होने का फैसला ले लिया। ऐसे में श्रीकांत को अगले दौर में प्रवेश मिल गया।

सिंधु ने कोरोलेस को हराया
टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज करते हुए पीवी सिंधु ने पहले मैच में स्पेन की बिट्रीज कोरालेस को सीधे सेटों में मात दी। सिंधु के सामने मैच में कोरालेस ने टक्कर दी। लेकिन अंत में सिंधु ने कोरलेस को 21-19 21-18 से हराने में कामयाबी हासिल की। दूसरी ओर श्रीकांत के विपक्षी खिलाड़ी फैबियन रोथ के रिटायर होने के कारण बिना खेले ही जीत मिल गया। हालांकि जब रोथ में रिटायर होने का फैसला लिया तब भी वो 0-3 से पिछड़ रहे थे।

अगले दौर की चुनौती
किदांबी श्रीकांत की अभी आठवीं रैंकिंग पर है। इनका हालिया प्रदर्शन भी काफी दमदार रहा है। अब इनका सामना हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट से होगा। वही महिला वर्ग में पीवी सिंधु भी इस सत्र में दो खिताब और विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक से अच्‍छे फॉर्म में हैं। उन्होंने स्पेन की बिट्रीज कोरालेस को हराने के बाद अब सिंधु की भिड़ंत जापान की सयाका ताकाहाशी से होगी।

साई प्रणीत और साईराज भी अगले दौर में
सत्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने 30 मिनट में फ्रांस के बास्टियान केरसौडी और जुलियन माइयो को 21-12 21-14 से शिकस्त दी। अब उनका सामना मैड्स कोनराड-पीटरसन और मैड्स पिएलर कोल्डिंग की डेनमार्क की छठी वरीय जोड़ी से होगा। इससे पहले, साई प्रणीत और एचएस प्रणय ने भी अपने मैच जीतते हुए टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह सुनिश्चित कर लिया है।

3.25 लाख डॉलर इनामी राशि
फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट माना जाता है। इसकी इनामी राशि 325,000 डॉलर है। इसमें दुनिया के कई देशों से बैडमिंटन खिलाड़ी जुटते है। बता दें कि फ्रेंच ओपन नाम से टेनिस का भी एक टूर्नामेंट खेला जाता है। यह भी काफी फेमस है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो