script

कोरोना के खतरे के बावजूद देश के सम्मान के लिए कोर्ट में उतरीं सिंधु, पिता ने किया खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2020 04:01:26 pm

विश्व विजेता शटलर PV Sindhu Covid-19 के खतरों के बावजूद ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में उतरी थीं।

PV Sindhu

PV Sindhu

नई दिल्ली : भारत सरकार की यात्रा संबंधी पाबंदियों के बाद देश की नंबर एक शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हटने का विकल्प मिला था। इसके बावजूद विश्व विजेता शटलर ने कोविड-19 (Covid-19) के खतरे के बीच भारत का तिरंगा लहराने के उद्देश्य से इस टूर्नामेंट में खेलना जारी रखा। बता दें कि भारत सरकार ने 11 मार्च को यात्रा संबंधी संशोधित परामर्श जारी किया था। अप्रैल तक सारे वीजा रद्द कर दिए गए थे और सभी भारतीयों को प्रभावित देशों से तुरंत स्वदेश लौटने को कहा गया था।

सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावितों में है इंग्लैंड

इंग्लैंड उन कुछ देशों में शामिल है, जहां कोरोना वायरस से प्रभावित सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। इसके बावजूद सिंधु, लक्ष्य सेन, सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया। ये सारे खिलाड़ी तब तक दूसरे दौर में पहुंच चुके थे। बता दें कि इस टूर्नामेंट में साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और बी साईं प्रणीत पहले दौर में ही हार कर बाहर हो चुके थे। सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने बताया कि 11 मार्च की रात को जब परामर्श जारी किया गया, तब अगले दिन कोच पुलेला गोपीचंद ने हमसे कहा कि मैच नहीं खेलते हैं और वापस लौट जाते हैं। इस बारे में क्या ख्याल है। लेकिन दूसरे दौर में पहुंचे सारे खिलाड़ियों ने खेलने का फैसला लिया। विमल कुमार ने भी कहा कि खेलते हैं। चूंकि हम पहले से वहां थे और एक-दो दिन और रुकने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

हमने सारे एहतियात किए

बता दें कि इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में लक्ष्य सेन हार गए, जबकि ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारीं। रमन्ना ने कहा कि इंग्लैंड में कोई मास्क नहीं पहन रहा था, लेकिन हमने सुरक्षा के सारे उपाया किए। मास्क पहने और सिर्फ खाने के समय ही इसे उतारते थे। लगातार तुलसी के पत्तों का गर्म पानी पिया।

वापस लौटकर खुद को कर लिया अलग

सिंधु के पिता ने बताया कि स्वदेश वापस लौटने के बाद उन्होंने और सिंधु ने खुद को अलग कर लिया है। हम किसी से मिल नहीं रहे हैं। मेरी बड़ी बेटी घर के पास रहती है, लेकिन हम उससे भी नहीं मिलते। सिंधु अपने घर की छत पर ही कसरत करती है और घर के पास ही जागिंग कर लेती है।

ट्रेंडिंग वीडियो