scriptचीनी की यिंग से हांगकांग ओपन खिताब नहीं छीन पाईं सिंधु | Sindhu lost Hong Kong Open final from Ying | Patrika News

चीनी की यिंग से हांगकांग ओपन खिताब नहीं छीन पाईं सिंधु

Published: Nov 26, 2017 02:47:53 pm

Submitted by:

Kuldeep

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु एक बार फिर चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से हांगकांग ओपन का खिताब जीतने में असफल रहीं।

PV Sindhu,Sindhu Gopichand 2016,PV Sindhu latest news,hong kong open badminton,hong kong open badminton tournament,

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु एक बार फिर चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग से हांगकांग ओपन का खिताब जीतने में असफल रहीं। रविवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच में सिंधु को मात देकर शीर्ष वरीयता प्राप्त यिंग ने लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की।

ऐसे हारी सिंधु
ऑल इंग्लैंड ओपन की मौजूदा चैम्पियन यिंग ने इंडिया और कोरिया ओपन जीतने वाली सिंधु को एक बार फिर इसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से मात दी। पिछले साल भी दोनों खिलाड़ियों के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया था, जहां यिंग ने सिंधु को 21-15, 21-17 से मात दी थी। रियो ओलिंपिक ओर वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली सिंधु इस टूर्नामेंट में अच्छे फॉर्म में नजर आ रही थी। इससे पहले सेमीफाइनल में सिंधु ने जापान की शटलर अकाने यागामुची को सीधे गेमों में मात दी थी। सिंधु ने सेमीफाइनल में 21-1 , 21-19 से जीत दर्ज की थी।

इसके बाद दुबई वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगीं
सिधु इसके बाद दिसंबर में शुरू हो रही दुबई वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगीं। यह इस साल उनका आखिरी टूर्मेंट होगा। हाल ही में जारी हुई बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में सिंधु एक पायदान नीचे खिसककर दूसरे से तीसरी रैंकिंग पर आ गई हैं।

इंडोनेशिया के मार्कस-केविन ने जीता हांगकांग ओपन
इंडोनेशिया की पुरुष युगल जोड़ी मार्कस फर्नाल्डी गिडोन और केविन संजाया सुकामुल्जो ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया। रविवार को गिडोन और केविन की शीर्ष वरीयता प्राप्त युगल जोड़ी ने फाइनल में डेनमार्क की मैड्स कोनराड पीटरसन और मैड्स पियलर कोल्डिंग को मात दी। गिडोन-केविन ने कोनराड-पियलर की छठी विश्व वरीयता प्राप्त जोड़ी को 37 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-12, 21-18 से मात दी। दोनों जोड़ियों का सामना अब तक चार बार एक-दूसरे से चुका था और दोनों के बीच आंकड़ों का स्कोर 2-2 से बराबरी पर था, लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद गिडोन-केविन की जोड़ी ने 3-2 से बढ़त हासिल कर ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो