scriptबैडमिंटन: इंडिया ओपन के फाइनल में अमरीकी शटलर झांग से खिताब नहीं बचा पाईं सिंधु | Sindhu lost Indian open final to American shuttler Zhang | Patrika News

बैडमिंटन: इंडिया ओपन के फाइनल में अमरीकी शटलर झांग से खिताब नहीं बचा पाईं सिंधु

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2018 08:02:48 pm

Submitted by:

Kuldeep

पी.वी. सिंधु रविवार को योनेक्स-सनराइज डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में हार गईं।

Sindhu lost Indian open final to American shuttler Zhang

नई दिल्ली। मौजूदा विजेता भारत की पी.वी. सिंधु रविवार को योनेक्स-सनराइज डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में हार गईं। सिंधु ने बीते साल यह खिताब अपने नाम किया था। सिंधु को सिरी फोर्ट स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अमेरिका की बेईवान झांग ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात देते हुए पहली बार यह खिताब अपने नाम किया।

कांटे की थी टक्कर
झांग ने एक घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को 21-18, 11-21, 22-20 से मात देते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। सिंधु पहले गेम में 5-8 से पीछे चल रही थी। उन्होंने वापसी करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया और फिर ब्रेक में 11-9 की बढ़त के साथ गई। लेकिन ब्रेक से लौटते ही झांग ने स्कोर 12-12 किया और फिर 14-13 की बढ़त ले ली। सिंधु ने हालांकि 15-15 से बराबरी कर अपने आप को मैच में बनाए रखा। यहां से झांग ने 16-15 की बढ़त ली और उसे कायम रखते हुए पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने हालांकि दूसरे गेम में शानदार वापसी की। इस गेम में झांग सिंधु की बरबारी नहीं कर पाई। गेम की शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था। यहां से भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त ली और स्कोर 4-2 कर लिया। इस बढ़त को कायम रखते हुए वह ब्रेक में 11-4 के स्कोर के साथ गईं।

 

Sindhu lost Indian open final to American shuttler Zhang

तीसरे मैच में झांग की अच्छी वापसी
ब्रेक के बाद झांग ने वापसी की कोशिश की, लेकिन सिंधु ने चौकस रहते हुए गेम 21-11 से अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। एक समय अमेरिकी खिलाड़ी 9-4 से आगे थीं, लेकिन वो अपनी इस बढ़त का फायदा नहीं उठा पाईं और ब्रेक में उनकी बढ़त सिर्फ दो अंकों की रह गई। ब्रेक के बाद सिंधु ने वापसी की और 11-11 से स्कोर बराबर कर दिया। यहां से दोनों के बीच एक-एक अंकों की कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। एक समय स्कोर 20-20 से बराबर था। यहां झांग ने जरूरी दो अंक लेते हुए 22-20 से गेम अपने नाम कर मैच के साथ खिताब पर कब्जा जमाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो