scriptकौशल विकास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीते स्वर्ण सहित 3 पदक | skills development university students won 1 gold and 2 bronze medal | Patrika News

कौशल विकास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीते स्वर्ण सहित 3 पदक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 03:17:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

जयपुर में स्थित देश के पहले कौशल विकास विश्वविद्यालय के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है।

bsdu

कौशल विकास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीते स्वर्ण सहित 3 पदक

नई दिल्ली। भारतीय कौशल विकास विश्वविद्यालय (बीएसडीयू) के छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की कौशल स्पर्धा में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक हासिल किए हैं। बीएसडीयू छात्रों ने ये पदक नई दिल्ली में आयोजित इस स्पर्धा में जॉइनरी ट्रेड और कैबिनेट बनाने की श्रेणियों में प्राप्त किए। कारपेंट्री स्किल्स में पदक जीतने वाले छात्रों में विकास कुमार नागा (स्वर्ण) और कमलेश बागडा (कांस्य) शामिल हैं। इन विद्यार्थियों को आगे बीएसडीयू की तरफ से ट्रेनिंग दी जाएगी और प्रत्येक ट्रेड में चयनित छात्रों को कजान (रूस) में 2019 में होने वाली वल्र्ड स्किल्स प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

 

bsdu

पदक विजेताओं को दी जाएगी ट्रेनिंग-

बीएसडीयू के स्कूल ऑफ कारपेंटरी स्किल्स के प्राचार्य नरेंद्रसिंह राठौड इंडिया स्किल्स-2018 में जॉइनरी ट्रेड में चीफ एक्सपर्ट के तौर पर शामिल हुए थे। इंडिया स्किल्स-2018 के बाद विद्यार्थी अब वल्र्ड स्किल्स प्रतियोगिता के लिए तैयारी करेंगे, जो कि दो साल में एक बार होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी स्किल प्रतियोगिता है और इसे कौशल के मामले में दुनियाभर के युवाओं के बीच ओलंपिक खेलों के बराबर दर्जा हासिल है।

विवि अध्यक्ष पाब्ला ने दी बधाई-

भारतीय कौशल विकास विश्वविद्यालय के अध्यक्ष ब्रिगेडियर (डॉ) सुरजीतसिंह पाब्ला ने कहा, “विश्वविद्यालय को यह गौरव दिलाने वाले छात्रों को हम बधाई देते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वल्र्ड स्किल्स प्रतियोगिता 2019 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए विद्यार्थी न सिर्फ यूनिवर्सिटी का, बल्कि देश का सिर भी गौरव और शान से ऊंचा करेंगे।” कौशल विकास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीते स्वर्ण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो