scriptमहिला मुक्‍केबाजी : स्‍वर्णिम पंच नहीं जड़ सकीं सोनिया, मिला रजत | sonia chahal won the silver medal in world women boxing championship | Patrika News

महिला मुक्‍केबाजी : स्‍वर्णिम पंच नहीं जड़ सकीं सोनिया, मिला रजत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 08:05:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

57 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जर्मनी की गेब्रिएल वाहनेर ने सोनिया को 4-1 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया।

world boxing championship

महिला मुक्‍केबाजी : स्‍वर्णिम पंच नहीं जड़ सकीं सोनिया, मिला रजत

नई दिल्ली : भारतीय खिलाड़ी सोनिया चहल को विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्‍वर्ण पदक से चूक गईं। 57 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जर्मनी की गेब्रिएल वाहनेर ने सोनिया को 4-1 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया। भारतीय मुक्‍केबाज को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। काफी करीबी मुकाबले में पांच जजों ने 29-28, 29-28, 28-29, 29-28, 29-28 से जर्मन खिलाड़ी के पक्ष में फैसला दिया।
उत्‍तर कोरिया की मुक्‍केबाज को हरा पहुंची थीं फाइनल में
सोनिया चैम्पिनयशिप के इस 10वें संस्करण के फाइनल में पहुंचने वाली भारत की दूसरी मुक्केबाज थीं और मैरी कॉम के बाद देश ने दूसरे स्‍वर्ण पदक की उनसे आस लगा रखी थी। गुरुवार को सेमी फाइनल मुकाबले में उन्‍होंने एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता उत्तर कोरिया की सोन ह्वा जो को 5-0 से मात दी। पांच निर्णायकों ने सोनिया के पक्ष में 30-27, 30-27, 30-27, 29-28, 30-27 से फैसला दिया।
फाइनल में जान लगा देने का किया था वायदा
सेमी फाइनल मैच जीतने के बाद सोनिया ने कहा था कि उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हो रहा कि वह फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्‍होंने फाइनल मुकाबले में अपनी पूरी जान लगा देने का वायदा किया था। जजों के दिए अंक भी बताते हैं कि यह काफी करीबी मुकाबला था और सच में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन दुर्भाग्‍य से वह पीला तमगा पाने से चूक गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो