scriptदिल्ली की सड़कों पर दौड़े एक साथ 40,000 लोग, वजह जान आपको होगा गर्व | Sports Minister spoke on the organization of Delhi Half Marathon | Patrika News

दिल्ली की सड़कों पर दौड़े एक साथ 40,000 लोग, वजह जान आपको होगा गर्व

Published: Oct 20, 2019 02:35:06 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

दिल्ली हाफ मैराथन के आयोजन पर ये बोले देश के खेल मंत्री, गांव-गांव तक पहुंचाना है लक्ष्य

delhi_half_marathon.jpeg

नई दिल्ली। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने दिल्ली हाफ मैराथन के दौरान कहा कि उनका लक्ष्य मैराथन को भारत के छोटे-छोटे कस्बों तक लेकर जाना है। राष्ट्रीय राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से रविवार को मैराथन का फ्लैग ऑफ हुआ।

मैराथन में आए रिजिजू ने कहा, “मेरी योजना यह सुनिश्चित करना है कि भारत में छोटे-छोटे कस्बों में भी मैराथन आयोजित किया जाए। मैराथन सभी बड़े शहरों में तो हमेशा अयोजित होते हैं, लेकिन यह छोटे-छोटे शहरों में भी आयोजित किया जाना चाहिए।”

खेलमंत्री ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट को भी बल मिलेगा।

रिजिजू ने कहा, “हमें देखकर बहुत अच्छा लग रहा है कि दिल्ली मैराथन पिछले कई वर्षों में काफी बड़ा हो गया है। दिल्ली की सड़कों पर सुबह में 40,000 लोगों को दौड़ना हुए देखना बहुत अच्छा है। हमें इसी का इंतजार था। फिट इंडिया मूवमेंट तभी आगे बढ़ेगा और बेहतर होगा जब हम इस तरह के अधिक मैराथन आयोजित करेंगे।”

उन्होंने कहा, “दुनिया के शीर्ष मैराथन धावक यहां हैं और उन्हें देखकर भारत के लोग भी उत्साहित होते हैं इसलिए हम सभी भारतीय अब आगे आ रहे हैं। आज हमने देखा कि हमारे मैराथन धावक दुनिया के शीर्ष धावकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दौड़ रहे हैं। जाहिर तौर पर इसमें हर उम्र के लोग भाग ले रहे हैं जिसे देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा।”

इस मैराथन में कुल 40,000 से ज्यादा प्रतिभागियों ने अलग-अलग रेसों में हिस्सा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो