देश को गोल्ड दिलाने वाली इस बेटी पर बगेगी फिल्म, बेगमजान के निर्देशक ने बनाई योजना

एशियाड 2018 में देश को सोना दिलाने वाली स्वप्ना बर्मन की जिंदगी पर फिल्म बनाने की योजना चल रही है। बंगाल के मशहूर निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने इसकी योजना बनाई है।

September, 1307:52 PM

अन्य खेल

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में हाल ही में संपन्न हुई एशियाई खेलों में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली स्टार एथलीट स्वप्ना बर्मन की जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है। बेहद कमजोर आर्थिक हैसियत वाले परिवार से निकली स्वप्ना ने काफी संघर्ष के बाद देश को प्रतिनिधित्व करने का मौका हासिल किया था। जर्काता में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था। स्वप्ना का स्वर्ण जीतना काफी खास है। कारण कि उन्होंने हेप्टाथलन में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है। हेप्टाथलन वो खेल है, जिसमें खिलाड़ी को एक नहीं सात चुनौतियों को पार करना होता है।

स्वप्ना बर्मन पर बनेगी फिल्म-
जी हां, 21 साल की स्वप्ना बर्मन पर बायोपिक बनाने की तैयारी हो रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता श्रीजीत मुखर्जी ने स्वप्ना पर बायोपिक बनाने की योजना बनाई है। स्वप्ना ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि जब मैं इंडोनेशिया में थी तब फिल्म निर्माता मुखर्जी ने मुझसे संपर्क किया था। स्वप्ना एशियाई खेलों में हेप्टाथलन में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी हैं। बंगाल सरकार ने उन्हें 10 लाख रूपये देने के अलावा सरकारी नौकरी की भी पेशकश की है। उनके भाई को पर्यटन विभाग में नौकरी दी गयी है।

पैरों में है 12 उंगलियां-
पैरों में 12 उंगलियां रखने वाली स्वप्ना को इन खेलों से पहले सभी ने नजरअंदाज किया था लेकिन इन खेलों के बाद वह लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। स्वप्ना ने कहा कि वह इस प्रस्ताव से खुश हैं और उन्होंने इसपर अपनी सहमति जता दी है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी भूमिका निभाने वाले हेप्टाथलन एथलीट बनने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी और यदि उन्हें मौका दिया जाता है तो वह इसके लिये तैयार हैं।

कौन हैं श्रीजीत मुखर्जी-
बताते चले कि श्रीजीत मुखर्जी भारत के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, अभिनेता और पटकथा लेखक हैं। यूं तो मुर्खजी मूलरूप से बंगाली सिनेमा में काम करते हैं। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की भी कई फिल्मों को निर्देशित किया है। बॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म बेगमजान को मुखर्जी ने ही निर्देशित किया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned