scriptचाइना ओपन के बाद अब हांगकांग ओपन से भी हटे श्रीकांत | Srikanth not taking part in Hong Kong Open | Patrika News

चाइना ओपन के बाद अब हांगकांग ओपन से भी हटे श्रीकांत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2017 10:45:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

शीर्ष भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ओपन के बाद अब हांगकांग ओपन में भी भाग नहीं ले सकेंगे।

badminton

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किंदाबी श्रीकांत ने अब हांगकांग ओपन से ही हटने का फैसला लिया है। विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज किदांबी पिछले कुछ दिनों से मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से ग्रसित है। जिसके कारण वे चाइना ओपन में भी नहीं खेल सके थें। हालांकि तब यह बात कही गई थी कि किंदाबी हांगकांग ओपन से वापसी करेंगे। लेकिन अब श्रीकांत ने अगले सप्ताह से शुरु होने वाले हांगकांग सुपर सीरीज बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट से भी हटने का फैसला लिया है। बता दें कि किदांबी के पास हांगकांग ओपन से रैंकिंग में नंबर वन पर भी जाने का मौका था। लेकिन चोट के कारण श्रीकांत के नंबर वन बनने का इंतजार और बढ़ता जा रहा है।

दुबई सुपर सीरीज से वापसी करेंगे श्रीकांत
अब श्रीकांत दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स से वापसी करेंगे। दुबई सुपर सीरीज का आयोजन दिसंबर में होना है। 25 वर्षीय श्रीकांत के फिजियो सी किरण ने कहा कि श्रीकांत अब पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं। उनकी चोट लगभग सही हो चुकी है। लेकिन हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट में खेलने से पहले वह शतप्रतिशत फिट रहे ना कि 90 प्रतिशत, इसलिए हमने उन्हें एक सप्ताह और आराम करने का समय दिया है।

समीर वर्मा भी हटे
किदांबी श्रीकांत के अलावा समीर वर्मा ने भी हांगकांग ओपन से हटने का निर्णय लिया है। समीर कंधे की चोट से जूझ रहे है। हाल ही में चाइना ओपन में समीर का प्रदर्शन भी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा था। अब हांगकांग ओपन में पुरूष एकल मुकाबला में भारतीय शटलर एच एस प्रणय से उम्मीदें होगी। प्रणय ने हाल ही में राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब जीता है। हालांकि उसके बाद चाइना ओपन में उनका प्रदर्शन बहुत बेहतर नहीं रहा था। वहीं महिला वर्ग में सबकी उम्मीदें पीवी सिंधु और सायना नेहवाल पर टिकी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो