सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट : खिताबी जीत से चूके सौरभ, चीनी ताइपे के वेई ने फाइनल में दी मात

सौरभ इस साल अच्छे फॉर्म में हैं और वह तीन बड़े टूर्नामेंट जीत चुके हैं, लेकिन रविवार को उनके हाथ निराशा लगी।

By: Mazkoor

Updated: 01 Dec 2019, 10:29 PM IST

लखनऊ : सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय पुरुष शटलर सौरभ वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनकी खिताबी जीत का सपना टूट गया। रविवार को खेले गए पुरुष एकल मुकाबले में सौरव को टूनार्मेंट में आठवीं सीड चीनी ताइपे के वांग जु वेई ने मात दी। विश्व वरीयता क्रम में 36वें स्थान पर काबिज सौरभ को वेई ने 21-15, 21-17 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया।

करियर रिकॉर्ड में सौरभ से आगे निकले वेई

विश्व वरीयता क्रम में 22 स्थान पर काबिज चीनी ताइपे के वेई ने सौरभ को 48 मिनट में मात दी। इस जीत के साथ ही वेई ने सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया। 26 साल के सौरभ ने पहले गेम में शुरुआत अच्छी की थी। वह एक समय तक वेई से 10-10 की बराबरी पर थे, लेकिन इसके बाद वेई ने अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाते हुए पहला गेम 21-15 से जीत लिया।

दूसरे गेम भी फायदा उठाने से चूके सौरभ

वेई ने दूसरे गेम की धमाकेदार शुरुआत करते हुए सौरभ पर 5-0 की बढ़त बना ली, लेकिन सौरभ ने अच्छी वापसी करते हुए स्कोर 14-14 की बराबरी पर पहुंचा कर अपने लिए मौका बनाया, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए। वेई ने अच्छी वापसी करते हुए यह गेम 17-21 से जीत लिया। इसी के साथ मैच भी जीत लिया।

इस साल अच्छे फॉर्म में हैं सौरभ

सौरभ इस साल अच्छे फॉर्म में हैं। वह तीन बड़े खिताब जीत चुके हैं। इनमें स्लोवेनिया इंटरनेशनल चैलेंजर, हैदराबाद ओपन सुपर 100 और वियतनाम ओपन शामिल है।

महिला एकल का खिताब मारिन के नाम

आज ही महिला एकल वर्ग के खेले गए मुकाबले में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन कैरोलिना मारिन ने खिताब जीत हासिल की। चौथी सीड मारिन ने थाईलैंड की फितायापोर्न चाइवान को 40 मिनट में 21-12 21-16 से मात दी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned