scriptTejaswin Shankar wins gold in high jump at Big 12 Championships | भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी ने अमरीका में जीता स्वर्ण | Patrika News

भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी ने अमरीका में जीता स्वर्ण

भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी शंकर ने अमरीका में बिग 12 आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।

 

Updated: May 16, 2021 04:37:14 pm

नई दिल्ली। भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी शंकर ने अमरीका में बिग 12 आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। 22 वर्षीय शंकर ने ऊंची कूद में 2.28 मीटर का स्कोर कर स्वर्ण जीता लेकिन वह टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन स्टेंडर्ड 2.33 मीटर से चूक गए।

tejaswin_shankar.jpg

यह भी पढ़ें—धनश्री वर्मा के बाद मुश्किल दौर से गुजर रहे युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

शंकर ने इससे पहले बिग 12 आउटडोर ट्रैंक के 2019 सत्र में भी पुरुष ऊंची कूद का खिताब जीता था जबकि इसका 2020 का संस्करण कोरोना वायरस के कारण रद्द हो गया था। दिल्ली के रहने वाले तेजस्विनी के नाम पुरुष ऊंची कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज है और वह कैनसास स्टेट यूनीवर्सिटी में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

तेजस्विनी इस साल मार्च में हुए फेडरेशन कप में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि राष्ट्रीय कोलेगिएट एथलेटिक्स संघ (एनसीएए) के साथ इसकी तारीखों का टकराव हो रहा था। उन्होंने एनसीएए मीट में ऊंची कूद स्पर्धा में 2.24 मीटर के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता था। तेजस्विनी तीसरे भारतीय हैं जिन्होंने अमरीका में ऐसे उच्च प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.