scriptभारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी ने अमरीका में जीता स्वर्ण | Tejaswin Shankar wins gold in high jump at Big 12 Championships | Patrika News

भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी ने अमरीका में जीता स्वर्ण

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2021 04:37:14 pm

भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी शंकर ने अमरीका में बिग 12 आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।
 

tejaswin_shankar.jpg

नई दिल्ली। भारत के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विनी शंकर ने अमरीका में बिग 12 आउटडोर ट्रैक और फील्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। 22 वर्षीय शंकर ने ऊंची कूद में 2.28 मीटर का स्कोर कर स्वर्ण जीता लेकिन वह टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन स्टेंडर्ड 2.33 मीटर से चूक गए।

यह भी पढ़ें—धनश्री वर्मा के बाद मुश्किल दौर से गुजर रहे युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

 

https://twitter.com/TejaswinShankar?ref_src=twsrc%5Etfw

शंकर ने इससे पहले बिग 12 आउटडोर ट्रैंक के 2019 सत्र में भी पुरुष ऊंची कूद का खिताब जीता था जबकि इसका 2020 का संस्करण कोरोना वायरस के कारण रद्द हो गया था। दिल्ली के रहने वाले तेजस्विनी के नाम पुरुष ऊंची कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज है और वह कैनसास स्टेट यूनीवर्सिटी में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

तेजस्विनी इस साल मार्च में हुए फेडरेशन कप में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि राष्ट्रीय कोलेगिएट एथलेटिक्स संघ (एनसीएए) के साथ इसकी तारीखों का टकराव हो रहा था। उन्होंने एनसीएए मीट में ऊंची कूद स्पर्धा में 2.24 मीटर के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता था। तेजस्विनी तीसरे भारतीय हैं जिन्होंने अमरीका में ऐसे उच्च प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो