scriptटेनिस : बोपन्ना-दिविज की जोड़ी ने साल की शुरुआत जीत से की, किया पहला एटीपी खिताब नाम | tennis tournament bopanna and sharan win maharashtra open | Patrika News
अन्य खेल

टेनिस : बोपन्ना-दिविज की जोड़ी ने साल की शुरुआत जीत से की, किया पहला एटीपी खिताब नाम

बोपन्‍ना और शरण ने टाटा ओपन महाराष्‍ट्र के फाइनल में शनिवार को ल्यूक बैमब्रिज और जोनी ओ’मारा की ब्रिटिश जोड़ी को 6-3, 6-4 से हरा कर युगल खिताब अपने नाम किया।

नई दिल्लीJan 06, 2019 / 06:36 pm

Mazkoor

टूर अपने

टेनिस : बोपन्ना-दिविज की जोड़ी ने साल की शुरुआत खिताबी जीत से की, किया पहला एटीपी खिताब नाम

पुणे : 2020 ओलंपिक को ध्‍यान में रख कर अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने एक और उभरते हुए भारतीय टेनिस प्‍लेयर दिविज शरण के साथ पिछले साल ही नियमित रूप से जोड़ी बना कर खेल रहे हैं, लेकिन पिछले साल इस जोड़ी के हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी। इस साल बार साल 2019 की शुरुआत उनकी शानदार रही है। इस साल पहला एटीपी टूर्नामेंट में उन्‍होंने खिताबी जीत हासिल की है। बोपन्‍ना और शरण ने टाटा ओपन महाराष्‍ट्र के फाइनल में शनिवार को ल्यूक बैमब्रिज और जोनी ओ’मारा की ब्रिटिश जोड़ी को 6-3, 6-4 से हरा कर युगल खिताब अपने नाम किया। यह उन दोनों के करियर का साथ खेलते हुए कोई पहला एटीपी टूर खिताब है, जिसमें इस जोड़ी ने जीत हासिल की है।

शानदार फॉर्म में बोपन्‍ना
फाइनल मैच में रोहन बोपन्ना शानदार फॉर्म में दिखाई दिए। पूरे मैच के दौरान अपनी सर्विस पर उन्‍होंने विपक्षियों को सिर्फ चार अंक लेने दिए। यह उनका ही कमाल था कि कमजोर पड़ रहे दिविज शरण की खामियां ढक गई।

पिछले साल से ही खेलना शुरू किया है साथ
बता दें कि रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण ने पिछले साल से ही जोड़ी बना कर एटीपी विश्‍व टूर में खेलना शुरू किया है, लेकिन पिछला पूरा साल उनके लिए काफी निराशाजनक रहा था। उनके हिस्‍से एक भी खिताब नहीं आया था। यह फैसला उन्‍होंने एशियाई खेलों में टेनिस डबल का स्वर्ण पदक भारत को दिलाने के बाद लिया है, ताकि 2020 में टोक्‍यो में होने वाले ओलंपिक तक उनकी आपसी तालमेल बन जाए और एक-दूसरे की खूबियों और खामियों को समझ कर एक जोड़ी के रूप में ओलंपिक से पहले तक परिपक्‍व हो जाएं।

Home / Sports / Other Sports / टेनिस : बोपन्ना-दिविज की जोड़ी ने साल की शुरुआत जीत से की, किया पहला एटीपी खिताब नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो