scriptरेसलिंग के लिए तैयार हैं गीता, कहा- सामने कौन है, मायने नहीं रखता  | That does not matter who is in front: Geeta | Patrika News

रेसलिंग के लिए तैयार हैं गीता, कहा- सामने कौन है, मायने नहीं रखता 

Published: Dec 28, 2016 04:57:00 pm

Submitted by:

गीता ने कहा कि मैं लंबे समय बाद मैट पर उतरूंगी। मैंने लीग के लिए काफी अच्छी तैयारी की है। मेरे सामने चाहे साक्षी हों या मारवा अमरी, मैं सभी को हराने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि मेरे सामने कौन है। मुझे सिर्फ अपना खेल खेलना है।

Geeta Phogat

Geeta Phogat

नई दिल्ली। मशहूर पहलवान गीता फोगट ने रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को चुनौती दी है कि वह उन्हें प्रो रेसलिंग लीग के दूसरे सत्र में पटकने के लिए तैयार है। गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग की उत्तर प्रदेश की टीम यूपी दंगल की स्टार खिलाड़ी और टीम कप्तान हैं। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता और विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता गीता ने हुंकार भरते हुए कहा कि वह साक्षी को पटखनी देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साक्षी ने लीग के पहले सत्र में और ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में गीता को हराया था।

58 किग्रा वर्ग में अपना पुराना रूतबा हासिल करने की कोशिश में लगी गीता ने कहा कि मैं लंबे समय बाद मैट पर उतरूंगी। मैंने लीग के लिए काफी अच्छी तैयारी की है। मेरे सामने कोई भी प्रतिद्वंद्वी हो चाहे वह साक्षी हों या मारवा अमरी, मैं सभी को हराने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि मेरे सामने कौन है। मुझे सिर्फ अपना खेल खेलना है।

प्रो रेसलिंग लीग के 58 किग्रा वर्ग में गीता, साक्षी और ट्यूनिशिया की मारवा अमरी का मुकाबला सबसे बड़ा आकर्षण रहेगा। साक्षी और मारवा ने रियो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था। मारवा ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली अफ्रीकी महिला पहलवान हैं। प्रो लीग की शुरूआत दो जनवरी से हो रही है और उत्तर प्रदेश की फ्रेंचाइजी इन्वेस्टर्स क्लीनिक के पास है। प्रो लीग की दिल्ली टीम दिल्ली सुल्तांस को हाल ही में लांच किया गया था और उसकी कप्तान साक्षी मलिक को बनाया गया था।

गीता फोगाट और उनकी बहनों तथा उनके पिता महावीर सिंह के जीवन पर बनी आमिर खान की फिल्म दंगल इस समय जबरदस्त हिट हो रही है जिससे फोगट बहनें एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। यूपी टीम के नाम में भी दंगल की छाप दिखाई दे रही है। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता गीता को साक्षी और मारवा के साथ मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार है।

हालांकि गीता की शादी हो गई है लेकिन उनका अभ्यास जारी है। उन्होंने कहा कि शादी के बाद भी मेरा अभ्यास जारी है। मुझे अपने खेल को निखारने में पति पवन से पूरी मदद मिल रही है। मुझे यकीन है कि हम इस बार यूपी की टीम को चैंपियन बनाने में कामयाब होंगे।

यूपी दंगल टीम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहलवानों का बेहतरीन तालमेल है। टीम में गीता फोगट और बबीता फोगट, अमित दहिया, अमित धनकड़, मौसम खत्री जैसे जाने माने भारतीय पहलवानों के अलावा यूक्रेन के आंद्रेई वियातोवस्की (65), क्यूबा के ओलंपियन लिवान लोपेज एजुकी(74), रियो ओलंपिक पदक विजेता बुल्गारिया की एलित्सा यांकोवा(48) और रियो ओलंपिक की रजत विजेता मारिया मामाशुक (75) शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो