scriptकोरोना के डर से भारतीय खिलाड़ियों ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम लिया वापस | these indian badminton players pull out from all england badminton championship due to coronavirus | Patrika News

कोरोना के डर से भारतीय खिलाड़ियों ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम लिया वापस

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2020 09:10:48 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरूआत 11 मार्च से हो रही है
– पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे
– एचएस प्रणाय रॉय, समीर वर्मा समेत 7 खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

badminton.jpeg

भारतीय खिलाड़ियों ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया है

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। भारत सरकार ने सभी लोगों को इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के कई बैडमिंटन खिलाड़ियों ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। आपको बता दें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरूआत 11 मार्च से हो रही है।

IOC ने ओलंपिक गेम्स के आयोजन का दिलाया भरोसा, कोरोना वायरस की लटकी है तलवार

इन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

जानकारी के मुताबिक, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा ने ऑल इंडिया बैडमिंटन चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। इनके अलावा चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी, मनु आरती और सुमिथ रेड्डी ने भी बैंडमिंटन चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया है।

पीवी सिंधु ले सकती हैं चैंपियनशिप में हिस्सा

वहीं दूसरी तरफ भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत के ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दें कि आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप टोक्यो 2020 क्वालीफिकेशन के लिये काफी अहम है।

ओलंपिक गेम्स पर लटकी कोरोना वायरस की तलवार, रद्द हुए तो जापान का निकल जाएगा ‘दिवाला’

भारती बैडमिंटन संघ ने दी ये जानकारी

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के सचिव अजय सिंघानिया ने मीडिया को इस बात की जानकारी देते हुए कहा है, ‘‘कुछ खिलाड़ियों ने बाई को लिखा और आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया। चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी की शीर्ष युगल जोड़ी के अलावा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, एच एस प्रणय, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा ने हटने का फैसला किया है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। ’’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो