scriptइस नन्हें शूटर ने देश के नंबर-1 खिलाड़ी को दी चुनौती | this child shooter challenges national number one player | Patrika News

इस नन्हें शूटर ने देश के नंबर-1 खिलाड़ी को दी चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2017 10:33:48 am

Submitted by:

Manoj Kumar

यूपी के मेरठ निवासी शपथ शर्मा ने 16 साल की उम्र में डबल ट्रेप इवेंट में देश के नंबर वन डबल ट्रेप शूटर रोंजन सोढ़ी को कड़ी चुनौती दे रहे हैं।
 
 

Shapath Sharma
नई दिल्ली। शूटिंग खेल फोकस और ट्रेनिंग पर आधारित है। पूरी मेहनत और लगन के साथ इस खेल के खिलाडि़यों को जुटना होता है। एेसे में अगर कोई खिलाड़ी छोटी उम्र में इस खेल में सीनियर खिलाडि़यों के साथ प्रतिस्पर्धा करे तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस कड़ी मेहनत से उसने अपने खेल को निखारा। एेसा ही है 16 साल यूपी के मेरठ का शपथ शर्मा। जिन्होंने 16 साल की उम्र में डबल ट्रेप इवेंट में देश के नंबर वन डबल ट्रेप शूटर रोंजन सोढ़ी के साथ खड़े होकर उन्हें कड़ी चुनौती दी।
छोटी उम्र में बड़ा कमाल
हाल ही में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में शपथ शर्मा फाइनल में पहुंचे। यहां उन्हें मौका मिला जूनियर होने के बावजूद सीनियर चैंपियनशिप में देश के टॉप डबल ट्रेप शूटरों से प्रतिस्पर्धा करने का। शपथ भले ही पदक नहीं जीत सके, लेकिन उनका बडे़ शूटरों के साथ खड़ा होना ही बड़ा महत्व रख देता है और उनकी काबिलियत साबित करता है।
अब है इटली की तैयारी
उत्तराखंड की ओर से खेलने वाले शपथ शर्मा अब इटली में होने वाले शूटिंग विश्व कप के लिए रवाना हो गए हैं। इसमें वह उम्मीद करते हैं कि देश के लिए पदक जरूर जीत जाएंगे। शपथ ने कहा कि मैं इतना नहीं सोचता हूं जब मैं प्रतियोगिता में होता हूं तो मेरा फोकस टारगेट पर ही होता है। बडे़ खिलाडि़यों के साथ खेलने में उन्होंने कहा कि सभी खिलाडि़यों से बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं अपना ज्यादातार ध्यान ट्रेंनिंग और फोकस करने के लिए योगा में लगाता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो