scriptमुक्केबाजी : मकरान कप में भारतीय बॉक्‍सरों का शानदार प्रदर्शन, किए तीन पदक पक्के | three indian boxer confirm medal in makran cup boxing tournament | Patrika News

मुक्केबाजी : मकरान कप में भारतीय बॉक्‍सरों का शानदार प्रदर्शन, किए तीन पदक पक्के

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 01:56:46 pm

Submitted by:

Mazkoor

ईरान के चाबहार में खेले जा रहे मुक्‍केबाजी प्रतियोगिता में भारत के पांच मुक्‍केबाज ले रहे थे भाग
इनमें से तीन पहुंच गए सेमीफाइनल में
दो को क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार

मुक्केबाजी : मकरान कप में भारतीय बॉक्‍सरों का शानदार प्रदर्शन, किए तीन पदक पक्के

मुक्केबाजी : मकरान कप में भारतीय बॉक्‍सरों ने किए तीन पदक पक्के

नई दिल्ली : ईरान के चाबहार में खेले जा रहे मकरान कप में भारतीय बॉक्‍सरों ने देश के लिए तीन पदक पक्के कर लिए हैं। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मनीष कौशिक, रोहित टोकस और दुर्योधन सिंह प्रवेश कर गए हैं। चूंकि बॉक्सिंग में तीसरे चौथे स्‍थान के लिए मुकाबला नहीं खेला जाता, इसलिए इन तीनों का पदक पक्‍का हो गया है।

अपने-अपने वर्ग में तीनों ने जीते मुकाबले
राष्ट्रमंडल खेलों के पदकधारी मनीष कौशिक ने पुरुषों के 60 किलोग्राम भारवर्ग में माउमीवाड सलार को जहां 5-0 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं रोहित ने भी बेहतरीन फॉर्म का परिचय देते हुए तुगुरुलबेग पाजीयेव को 5-0 से परास्त कर अंतिम-4 में जगह बनाई।
सेना के दूर्योधन ने भी मनीष और रोहित के बाद अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की। 69 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच को रेफरी ने दूसरे राउंड में ही रोक दिया और इस कारण कामयाब मोराडी को हार मिली। इस तरह भरतीय खिलाड़ी ने जगह बनाई।

दो भारतीय र्क्‍वाटर फाइनल में हारे
इन तीनों के अलावा भारत के दो और मुक्केबाज मनीष पंवार और मदन लाल भी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे थे। यह दोनों क्वार्टर फाइनल में ही हार कर बाहर हो गए। मदन को 56 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में मोहम्मद कासपाउर के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा तो मनीष पवार को 81 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में सफारी केइवान ने 5-0 से परास्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो