scriptडोप टेस्ट में फेल होने के बाद केन्या के तीन एथलीट्स पर लगा बैन | Three Kenyan athletes suspended after failing dope test | Patrika News

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद केन्या के तीन एथलीट्स पर लगा बैन

Published: Oct 25, 2019 02:45:09 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अब तक केन्या के 15 एथलीटों पर लग चुका है बैन

kenyan_athlets_suspended.jpeg

नैरोबी। केन्या के तीन एथलीट डोप टेस्ट में विफल रहे हैं और इसी कारण एथलेटिक्स इंटिग्रीटि यूनिट (एआईयू) ने तीनों को निलंबित कर दिया है। अफ्रीकन यूथ गेम्स में 800 मीटर में रजत पदक जीतने वाली एंजेला मुनगुती के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ की मात्रा पाई गई थी, जिसके बाद एआईयू ने उन पर आरोप लगाए थे।

उनके पास अंतिम फैसला आने तक बी सैम्पल देने और इस फैसले को चुनौती देने का मौका है। उनकी अपील अगर विफल हो जाती है तो उन पर चार साल का प्रतिबंध लग सकता है। फिलिप किमुटाई के सैम्पल में भी प्रतिबंधित पदार्थ के अंश पाए गए थे।

एआईयू ने एक बयान में कहा, “आईएएएफ के डोपिंग रोधी नियमों के अंतर्गत अंतिम सुनवाई होने से पहले खिलाड़ियों को अस्थायी तौर पर निलंबित किया जाता है और उन्हें किसी भी तरह की खेल संबंधी गतिविधियों में हिस्सा लेने से दूर रखा जाता है।”

विसेंट याटोर को भी निलंबन का शिकार होना पड़ा है। उनके सैम्पल में भी प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है। इन तीनों को मिलकर अब केन्या के कुल 15 खिलाड़ी डोपिंग के कारण निलंबित किए जा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो