भारत को बड़ा झटका, रेसलिंग वर्ल्ड फेडरेशन ने भारत से रिश्ते खत्म करने को कहा

भारत को बड़ा झटका, रेसलिंग वर्ल्ड फेडरेशन ने भारत से रिश्ते खत्म करने को कहा

Kapil Tiwari | Updated: 05 Mar 2019, 04:50:44 PM (IST) अन्य खेल

- यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने ये कदम भारत में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी शूटर्स को वीजा नहीं देने के चलते कदम उठाया है।

- पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी शूटर्स को नहीं दिया था वीजा

- यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने सभी राष्ट्र संघों से रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के साथ संबंध और बातचीत रद्द करने को कहा।

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से सभी खेल संबंधों को खत्म कर दिया था। यहां तक कि उसी दौरान भारत में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा तक नहीं दिया था। भारत को अब इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। मंगलवार को कुश्ती की वैश्विक संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने सभी राष्ट्र संघों से रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के साथ संबंध और बातचीत रद्द करने को कहा है।

- बताया जा रहा है कि यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने ये कदम भारत में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी शूटर्स को वीजा नहीं देने के चलते कदम उठाया है। अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने भी भारत के साथ भविष्य की वैश्विक खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी को लेकर होने वाली चर्चा स्थगित कर दी है।

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष से संपर्क नहीं हो पाया डब्ल्यूएफआई ने सभी संबंधित राष्ट्र महासंघों को पत्र लिखा है। इसमें उसने कहा है, ‘यूडब्ल्यूडब्ल्यू सभी संबद्ध राष्ट्रीय कुश्ती महासंघों से सिफारिश करता है कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ के साथ अपने संवाद या संबंध निलंबित कर दें।’

इस मुद्दे पर न तो डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण और न ही सहायक सचिव विनोद तोमर की टिप्पणी मिली है। हालांकि, अभी यह देखना बाकी है कि यूडब्ल्यूडब्ल्यू का यह निर्देश भारतीय पहलवानों पर क्या असर डालेगा?

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned