scriptविनेश फोगाट ने साधा खट्टर सरकार पर निशाना, कांग्रेस सरकार की नीतियों को बताया बेहतर | Vinesh Phogat and Bajrang punia Attack on Haryana Govt | Patrika News

विनेश फोगाट ने साधा खट्टर सरकार पर निशाना, कांग्रेस सरकार की नीतियों को बताया बेहतर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 02:34:01 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विनेश फोगाट के अलावा बजरंग पुनिया ने भी हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

vinesh_phogat.jpg

नई दिल्ली। भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल दिलाने वालीं पहलवान विनेश फोगाट ( Vinesh Phogat ) ने हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैँ। उनका कहना है कि राज्य सरकार खिलाड़ियों का अपमान कर रही है। विनेश फोगाट का कहना है कि पिछले 4-5 सालों के अंदर किसी भी एथलीट (Athlete) को कोई फायदा नहीं हुआ है, चाहे वह टीम का खेल हो या व्यक्तिगत खेल।

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार: WFI ने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का नाम किया आगे

कांग्रेस सरकार की नीतियों को बताया बेहतर

विनेश फोगाट ने हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि वो खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रष्ठ नीति का दावा करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। विनेश ने कांग्रेस सरकार की नीतियों की तारीफ की है और कहा कि पहले सरकार की जो नीति थी, वो सही थी। अब जो नीति है, उससे कोई खिलाड़ी खुश नहीं है। इससे खिलाड़ियों को कोई प्रोत्साहन नहीं मिलता, चाहे वह टीम में खेलता हो या व्यक्तिगत तौर पर खेलता हो।

 

https://twitter.com/ANI/status/1144104238794137600?ref_src=twsrc%5Etfw

बजरंग पुनिया ने सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि विनेश फोगाट के अलावा एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचने वाले पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने भी हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा हरियाणा सरकार की नई नगद इनाम नीति की बुधवार को कड़ी आलोचना की और इस फैसले को राज्य में खेलों को खत्म करने का प्रयास करार दिया। बजरंग पुनिया ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘जब आप खिलाड़ी को पुरस्कार देने की बात करते हैं तो आप पैसा नहीं, आप समर्थन देने का वादा करते हैं।’ उन्होंने लिखा, ‘अगर अपना वादा पूरा नहीं कर सकते तो आपसे कोई खिलाड़ी कैसे भविष्य में कोई उम्मीद रखेगा।’

6 महीने पहले मंत्री ने की थी घोषणा,विनेश व बबीता को आज तक नहीं मिली मुर्रा नस्ल की भैंस

हरियाणा सरकार की इस नीति पर उठे सवाल

बजरंग पुनिया का बयान हरियाणा सरकार की नई नीति को लेकर आया है, जिसमें अगर एक खिलाड़ी वित्तीय वर्ष में एक से ज्यादा मेडल जीतता है तो उसके द्वारा जीते गए सर्वोच्च पदक के लिए आवंटित की गई पूरी राशि मिलेगी, लेकिन दूसरे व इसके बाद के पदकों के लिए 50 फीसदी राशि ही मिलेगी।

 

Manohar lal Khattar

सरकार खिलाड़ियों के आरोपों को कर रही है खारिज

खिलाड़ियों के इन आरोपों को सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया है। सीएम मनोहर लाल ने इस मसले पर ज्यादा कुछ न कहते हुए सिर्फ यही कहा कि हरियाणा की खेल नीति देश में सबसे बेहतर खेल नीति है, जो युवाओं, छात्रों व किशोरों को खेलों की ओर खींच रही है। सीएम ने कहा कि इस मामले को भी देखा जा रहा है। जल्दी ही समाधान निकाल लिया जाएगा। वहीं इस मामले पर अनिल विज का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी की इनामी राशी में कटौती नहीं की गई है। खिलाड़ियों को इस मसले को समझने में कोई चूक हो रही है। कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स एक साथ हुए थे और जिस खिलाड़ी ने दोनों खेलों में स्वर्ण पदक जीते, उसे एक खेल की इनाम राशि पूरी दी गई है और दूसरे में आधी दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो