scriptडोप टेस्ट में दोषी पाई गईं वेटलिफ्टर सीमा, नाडा ने लगाया 4 साल का बैन | Weightlifter seema is positive in dope test NADA ban for 4 year | Patrika News

डोप टेस्ट में दोषी पाई गईं वेटलिफ्टर सीमा, नाडा ने लगाया 4 साल का बैन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2019 08:05:56 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– सीमा 2017 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीत चुकी हैं
– सीमा का डोप सैंपल इसी साल लिया गया था

seema_.jpg

नई दिल्ली। वेटलिफ्टर ( Weightlifter ) सीमा ( Seema ) को नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी ( NADA ) ने 4 साल के लिए बैन कर दिया है। सीमा पर ये कार्रवाई डोप टेस्ट ( Dope Test ) में फेल होने की वजह से की गई है। शनिवार को नाडा ने ये ऐलान किया।

सीमा का डोप सैंपल इसी साल लिया गया था

नाडा की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2017 ( commonwealth games ) में रजत पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर सीमा का डोप सैंपल इसी साल विशाखापट्टनम में हुए 34वें नेशलन वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप ( Weightlifting championship ) के दौरान लिया गया था। उनके सैंपल में प्रतिबंधित पदार्थ पाए जाने के कारण उन्हें डोपिंग रोधि नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

बॉक्सर सुमित सांगवान भी 1 साल के लिए बैन

नाडा ने सीमा के अलावा पूर्व ओलिंपियन बॉक्सर सुमित सांगवान को भी डोप टेस्ट में दोषी पाया है। नाडा ने शुक्रवार को उन पर एक साल का बैन लगा दिया। 2012 लंदन ओलिंपिक में उतरने वाले सुमित का सैंपल अक्टूबर में नाडा ने लिया था। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल नवीन अग्रवाल ने इस बारे में जानकारी दी थी। एशियन गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट सुमित वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भी उतर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो