scriptबंगाल सरकार कोलकाता में हॉकी स्टेडियम बनाएगी | West Bengal Government build Hockey Stadium in Kolkata | Patrika News

बंगाल सरकार कोलकाता में हॉकी स्टेडियम बनाएगी

Published: Feb 23, 2016 11:58:00 pm

बीएचए के उपाध्यक्ष गुरबक्स सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, पश्चिम
बंगाल सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री अरूप बिस्वास ने हमें
आश्वासन दिया है

Bengal Hockey Association

Bengal Hockey Association

कोलकाता। बंगाल हॉकी संघ (बीएचए) ने मंगलवार को बताया कि बंगाल सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन परिसर में हॉकी स्टेडियम का निर्माण कराएगी।

बीएचए के उपाध्यक्ष गुरबक्स सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, पश्चिम बंगाल सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री अरूप बिस्वास ने हमें आश्वासन दिया है कि वह सिर्फ हमें एस्ट्रो टर्फ ही मुहैया नहीं कराएंगे, बल्कि आधुनिक हॉकी स्टेडियम का भी निर्माण करवाएंगे। सिंह ने हालांकि समय सीमा के बारे में बताने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, हम सब जानते हैं कि कुछ भी निश्चित नहीं है। काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। हम शुक्रवार को जगह का नीरीक्षण करेंगे। अगर हमें जगह पसंद आती है तो हम बिस्वास को बता देंंगे। उन्होंने कहा, हमने आठ हजार से 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले स्टेडिमय की मांग की है। सिंह का मानना है कि बंगाल एक बार फिर हॉकी में वापसी करेगा।

उन्होंने कहा, हमारी कोशिश राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की है और हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में शामिल होने की है। हम अपने ऐतिहासिक अतीत को दोहराने की कोशिश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो