2023 में बर्लिन में होगा विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप, पिल्सन में होगा तीरंदाजी पैरा चैम्पियनशिप

2023 में बर्लिन में होगा विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप, पिल्सन में होगा तीरंदाजी पैरा चैम्पियनशिप

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 01 2019 02:51:07 PM (IST) अन्य खेल

  • विश्व तीरंदाजी संघ की बैठक में लिया गया निर्णय
  • इन टूर्नामेंटों के जरिये खिलाड़ी करेंगे ओलंपिक के लिए क्वालिफाई
  • 2024 में पेरिस में होना है ओलंपिक

एस-हटरेजेनबोस : 2023 में होने वाला विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी जर्मनी का बर्लिन शहर करेगा। यह निर्णय हॉलैंड के एस-हटरेजेनबोस शहर में आयोजित विश्व तीरंदाजी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में लिया गया। बर्लिन ने इससे पहले 1979 में विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इसी साल होने वाले तीरंदाजी पैरा चैम्पियनशिप का आयोजन चेक गणराज्य के पिल्सन शहर में किया जाएगा। ये दोनों टूर्नामेंट इस लिहाज से भी हम है कि इसके जरिये खिलाड़ी 2024 पेरिस ओलम्पिक और पैरालम्पिक गेम्स के लिए क्वालिफाई भी करेंगे।

अन्य निर्णय भी लिए गए बैठक में

इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि भविष्य में होने वाले तीरंदाजी विश्व कप का अगला चरण पेरिस, शंघाई और ग्वांटेमाला में आयोजित किया जाएगा। फ्रांस की राजधानी पेरिस में 2021 से 2023, जबकि रूस के शहर शंघाई में 2020 से 2024 और ग्वांटेमाला सिटी में 2020 में होने वाले विश्व कप के अगले चरण का आयोजन होगा।

विश्व तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष उगुर ईर्डेनर ने कहा कि अगले ओलम्पिक साइकिल में होने वाले टूर्नामेंट के लिए मजबूत मेजबान का चयन करने से यूरोप में होने वाले ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों का लाभ तीरंदाजी को मिल सकता है। लंदन के बाद यूरोप के किसी शहर में पहली बार ओलिम्पक का आयोजन हो रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned