विश्व एथलेटिक्स (100मी.) : प्राइस ने जीता लगातार तीसरा स्वर्ण

 विश्व एथलेटिक्स (100मी.) : प्राइस ने जीता लगातार तीसरा स्वर्ण
Fraser Pryce

प्राइस ने 10.76 सेकेंड समय लेकर खिताबी तिकड़ी पूरी की

बीजिंग। मौजूदा ओलम्पिक और विश्व चैम्पियन जमैका की शेली एन फ्रेजर प्राइस ने सोमवार को 2015 विश्व चैम्पियनशिप का 100 मीटर खिताब जीत लिया। प्राइस ने लगातार तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा किया है। प्राइस ने 10.76 सेकेंड समय लेकर खिताबी तिकड़ी पूरी की जबकि नीदरलैंड्स की डाफने स्कीपर्स ने 10.81 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ साथ रजत जीता।
Fraser Pryce
अमरीका की टोरी बोवी को कांस्य मिला। बोवी ने 10.86 सेकेंड समय लिया। जमैका की ही वेरोनिका कैम्पबेल ब्राउन 10.91 सेकेंड समय के साथ चौथे स्थान पर रहीं। इससे पहले, प्राइस ने 10.82 सेकेंड समय के साथ सेमीफाइनल में पहल स्थान हासिल किया था जबकि स्कीपर्स ने हीट-3 में ब्राउन को पीछे छोड़ते हुए 24 धाविकाओं में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। स्कीपर्स ने हीट-3 में 10.89 सेकेंड समय लिया था। ब्राउन की भी यही समय रहा था।
Fraser Pryce
खास बात यह रही कि दो साल पहले मास्को में रजत पदक जीतने वाली आइवरी कोस्ट की मौरीली अहूरे इस साल फाइनल में जगह नहीं बना सकी थीं। वह 10.98 सेकेंड समय के साथ हीट -3 में चौथे और कुल नौवें स्थान पर रहीं थीं।
Fraser Pryce

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned