scriptवर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप से बड़ी खुशखबरी, भारतीय मिश्रित रिले टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई | World Athletics Championship: Indian team reached the finals of mixed | Patrika News

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप से बड़ी खुशखबरी, भारतीय मिश्रित रिले टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई

Published: Sep 29, 2019 10:43:34 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

पोलैंड की टीम पहले और ब्राजील की टीम दूसरे स्थान पर रही

indian_relay_team_qualify_for_the_finals.jpg

दोहा। भारत ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की चार गुण 400 मिश्रित रिले स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। भारत की मोहम्मद अनस याहिया, वेलुवा कारथ विस्मया, जिसना मैथ्यू और नोग निर्मल टॉम की चौकड़ी ने हीट-2 में तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इस साथ ही भारतीय मिश्रित रिले टीम ने टोक्यो ओलम्पिक के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। भारतीय टीम ने तीन मिनट 16.14 सेकेंड का समय निकाला। हर हीट में से शीर्ष-3 टीम फाइनल में जगह बनाई है। यह भारतीय टीम का इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

मोहम्मद अनस ने भारत के लिए शुरुआत की लेकिन वह पीछे रह गए, हालांकि विस्मया ने दमदार दौड़ लगाते हुए भारत को रेस में बनाए रखा। इसके बाद मैथ्यू के हाथ में बागडोर आई। वह थोड़ी पीछे रह गईं लेकिन उनकी भरपाई निर्मल ने कर भारत को फाइनल में पहुंचाया।

पोलैंड पहले और ब्राजील की टीम रही दूसरे स्थान पर

हीट-2 में पोलैंड की टीम तीन मिनट 15.47 सेकेंड के साथ पहले स्थान पर रही। ब्राजील की टीम ने तीन मिनट 16.12 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

इससे पहले हीट-1 में अमेरिका ने पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई। अमेरिका की टीम ने साथ ही विश्व रिकार्ड भी स्थापित किया। अमेरिका ने हीट-1 में तीन मिनट 12.41 सेकेंड का समय निकाला। जमैका ने दूसरे और बहरीन ने तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई।

दोनों हीटों में इन छह टीमों के बाद जिन दो टीमों ने सबसे तेज समय निकाला वह भी फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं। हीट-1 में चौथे स्थान पर रहने वाली ग्रेट ब्रिटेन और हीट-1 में चौथे स्थान पर रहने वाली बेल्जियम भी फाइनल में जाने में सफल रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो