श्रीकांत और समीर वर्मा ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत दर्ज कर शानदार शुरुआत किया

भारतीय बैडमिंटन खिलाडी किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार जीत के साथ शुरुआत किया है । 

By: Kuldeep

Published: 22 Aug 2017, 11:48 AM IST

नई दिल्ली । भारतीय बैडमिंटन खिलाडी किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार जीत के साथ शुरुआत किया है । भारतीय खिलाडियों ने सिर्फ सिंगल ही नहीं बल्कि डबल्स में भी शानदार शुरुआत किया है । आपको बता दें कि श्रीकांत ने सोमवार को पहले दौर के मुकाबले में रूस के सर्गेई सीरेंट को मात्र आधे घंटे में 21-13, 21-12 से पराजित किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पहली भिड़ंत थी। जून में इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज के रूप में लगातार दो खिताब जीतने वाले श्रीकांत अगले दौर में मंगलवार को फ्रांस के लुकास कोर्वी से भिड़ेंगे। कोर्वी ने चीनी ताइपे के लिन यु सेन को 18-21, 21-17, 21-13 से शिकस्त दी है । समीर स्पेन के प्रतिद्वंद्वी पाब्लो अबियन के मैच बीच में छोड़ने से आगे बढ़े। पाब्लो जब मैच से हटे उस समय समीर ने पहला गेम 21-8 से जीत लिया था और दूसरे में वह 17-4 से आगे थे।श्रीकांत ने बढ़त को 15-7 तक पहुंचाया और फिर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने दबदबा बनाए रखा। उन्होंने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बनाई। रूसी खिलाड़ी ने शॉट नेट पर मारकर भारतीय खिलाड़ी को आठ मैच प्वाइंट दिए। सर्गेई ने एक और शॉट नेट पर मारकर मैच श्रीकांत को दे दिया।

महिला सिंगल्स में भी तन्वी ने फहराया तिरंगा -

आपको बता दें कि महिला सिंगल्स में तन्वी शुरुआती मुकाबले में इंग्लैंड की चोले बर्च को 17-21, 21-10, 21-19 से मात दिया । दो बार के कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू और 2015 की उपविजेता साइना नेहवाल को पहले दौर में बाई मिली है। यह दोनों मंगलवार को अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

सात्विक व मनीषा ने भी अगले कड़े में प्रवेश किया -
मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और मनीषा के की जोड़ी हांगकांग की टैम चुन हेई और याऊ की जोड़ी को 24-22, 21-17 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी को दक्षिण कोरिया के डी किम और सोक चुंग के हाथों 20-22, 11-21 से मात खानी पड़ी। 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned