script

वर्ल्ड हॉकी लीग: जगजीत के कमाल से भारत सेमीफाइनल में 

Published: Jul 02, 2015 02:04:00 pm

 भारत ने मलेशिया को 3-2 से पराजित कर विश्व हॉकी सेमीफाइनल्स लीग के अंतिम चार में स्थान बना लिया

indian hockey

indian hockey

एंटवर्प। ड्रैग फ्लिकर जगजीत सिंह के अंतिम मिनटों में पेनल्टी कार्नर पर दागे गए दो शानदार गोल की मदद से भारत ने जोरदार वापसी करते हुए मलेशिया को 3-2 से पराजित कर विश्व हॉकी सेमीफाइनल्स लीग के अंतिम चार में स्थान बना लिया। बुधवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बढ़त बनाई लेकिन फिर वह 1-2 से पिछड़ गया। बाद में जगजीत ने कमाल दिखाया और गोलकीपर पीआर श्रेजेश ने कुछ जबरदस्त बचाव किए जिससे भारतीय टीम मलेशिया को पराजित करने में सफल रही।

पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें 1-1 से बराबर थीं। भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और मैच के तीसरे ही मिनट में आकाशदीप ने जबरदस्त बढ़ाव बनाया। इस बढ़ाव पर सतबीर ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में मलेशियाई टीम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और रेजी रहीम ने 15वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

मलेशियाई टीम ने दूसरे क्वार्टर में हमले जारी रखे और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। मैच के 23वें मिनट में शाहरिल साबाह ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए मलेशिया को 2-1 से आगे कर दिया। तीसरा क्वार्टर भारत के लिहाज से काफी सफल रहा। शुरू से आक्रामक मूड में नजर आ रहे भारतीय स्ट्राइकर गुरबाज सिंह ने देश के लिए तीसरी पेनल्टी कॉर्नर हासिल कि या। इस पेनल्टी कॉर्नर को मलेशियाई गोलकीपर ने रोक तो लिया, लेकिन गेंद उनसे टकराकर एक मलेशियाई डिफेंडर के पैर से टकरा गई। भारतीय टीम ने इस पर वीडियो रेफरल की मांग की, जिस पर उसे फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। जसजीत ने इसे भुनाते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

छह मिनट बाद ही मनप्रीत सिंह भारत के लिए पांचवां पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, जिस पर जसजीत ने एक बार फिर अचूक गोल कर भारत को 3-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी। आखिरी मिनट में मलेशियाई टीम भी पेनल्टी कॉर्नर पाने में सफल रही और ऎसा लगने लगा जैसे स्कोर बराबर हो जाएगा, लेकिन मलेशियाई टीम यह मौका चूक गई।

ट्रेंडिंग वीडियो