scriptबैडमिंटन : सिंधु वर्ल्‍ड टूर के फाइनल में, समीर वर्मा सेमीफाइनल में हार कर बाहर | world tour finals 2018 pv sindhu enter final sameer lost semifinal | Patrika News

बैडमिंटन : सिंधु वर्ल्‍ड टूर के फाइनल में, समीर वर्मा सेमीफाइनल में हार कर बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 05:03:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

23 साल की ओलम्पिक रजत पदक विजेता इंतानोन को पीवी सिंधु ने सीधे दो गेम में 21-16, 25-23 से हराया। बीते दो साल में इंतानोन सिंधु से एक भी बार नहीं जीत पाई हैं।

sameer verma pv sindhu

बैडमिंटन : सिंधु वर्ल्‍ड टूर के फाइनल में, समीर वर्मा को सेमीफाइनल में हार कर बाहर

गुआंगझाऊ : शनिवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी औ विश्‍व नंबर-3 पीवी सिंधु ने विश्‍व रैंकिंग में आठवें स्‍थान पर काबिज थाइलैंड की रताचानोक इंतानोन को लगातार सीधे दो गेमों में हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि टूर्नामेंट के लिए पहली बार क्वालिफाई करने वाले विश्‍व रैंकिंग में 14वें स्‍थान पर विराजमान भारत के समीर वर्मा को कड़े मुकाबले में सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा और फाइनल खेलने का उनका सपना टूट गया। समीर को सेमीफाइनल में ऑल इंग्लैंड चैम्पियन और विश्‍व रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर काबिज चीन के शी यूकी ने तीन गेम तक चले कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में 12-21, 22-20, 21-17 से हराया।
सीधे गेम में सिंधु ने इंतानोन को हराया
23 साल की ओलम्पिक रजत पदक विजेता इंतानोन को पीवी सिंधु ने सीधे दो गेम में 21-16, 25-23 से हराया। बता दें‍ कि बीते दो साल में इंतानोन सिंधु से एक भी बार नहीं जीत पाई हैं। सिंधु ने इस मैच को जीतने में सिर्फ 54 मिनट लिए। इंतानोन पहले सेट से मात्र 20 मिनट में उन्‍होंने अपने नाम कर लिया था। दूसरे गेम में इंतानोन ने वापसी की कोशिशें कि लेकिन सिंधू ने हार नहीं मानी और कड़े मुकाबले में जीत हासिल की।
फाइनल में जापान की ओकुहारा से भिड़ेंगी
अंतिम आठ के मुकाबले में सिंधू ने अमरीका की बेइवान झांग को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अब फाइनल में उनका मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से रविवार को को होगी। ओकुहारा की विश्‍व रैंकिंग 5वीं है। बता दें कि सिंधु को 2017 के विश्‍व चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में इसी शटलर ने हराया था। दोनों के बीच अब तक 12 मुकाबले हो चुके हैं अैर 6-6 की जीत हार के साथ दोनों बराबरी पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो