विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मैरी कॉम पदक से एक कदम दूर, अंतिम आठ में पहुंचीं

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मैरी कॉम पदक से एक कदम दूर, अंतिम आठ में पहुंचीं

Mazkoor Alam | Updated: 08 Oct 2019, 10:27:29 PM (IST) अन्य खेल

75 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। इस वर्ग में भारत की स्वीटी बोरा को वेल्स की लॉरेन प्राइस ने 3-1 से मात दी।

उलान उदे : भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग में मंगलवार को थाईलैंड की जितपोंग जुतमस को दूसरे दौर में मात देकर विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वह पदक से बस एक मुकाबला दूर हैं। उन्होंने थाईलैंड की इस खिलाड़ी को 5-0 से मात दी। पांच रेफरियों की बेंच ने उनके पक्ष में 29-28, 29-28, 29-28, 30-27, 30-27 से फैसला दिया।

वहीं 75 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की स्वीटी बोरा को निराश होना पड़ा। प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्हें वेल्स की लॉरेन प्राइस ने 3-1 से मात दी।

पहले दौर में मिली थी बाई

मैरी कॉम को पहले दौर में बाई मिली थी। वह अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए चैम्पियनशिप में उतरी हैं। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की थी। इस कारण रेफरी को मुकाबले में हस्तक्षेप करना पड़ा और इन्हें अलग होने के लिए कहना पड़ा। हालांकि पहले राउंड के अंतिम समय में मैरीकॉम थोड़ी डिफेंसिव हो गई थीं। उन्होंने मौका देखकर निशाने पर पंच लगाए।

हर राउंड में रहीं भारी

इस मैच के हर राउंड में मैरीकॉम भारी रहीं और दोनों मुक्केबाजों ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया। मैरीकॉम को सही जगह पंच लगाने में कामयाबी मिल रही थी। इसके अलावा वह अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं। तीसरे दौर में भी मैरी ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग को करीब आने दिया। उनके करीब आने पर उन्होंने अपरकट जमाए।

मैरीकॉम का अंतिम आठ में कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया से मुकाबला होगा। वह पैन अमरीका विजेता हैं और रियो ओलम्पिक-2016 में भी कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned