scriptविश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : दीपक पुनिया इतिहास रचने के करीब, फाइनल में पहुंचे | World Wrestling Championship Deepak Punia reached in final | Patrika News

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : दीपक पुनिया इतिहास रचने के करीब, फाइनल में पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2019 08:20:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

दीपक पुनिया ने 86 किलोग्राम भारवर्ग में स्विटजरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दी।

Deepak punia

नूर सुल्तान : कजाकिस्तान में चल रहे विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के युवा पहलवान दीपक पुनिया इतिहास रचने के काफी करीब हैं। शनिवार को उन्होंने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दी।

फाइनल जीते तो रच देंगे इतिहास

दीपक अगर फाइनल जीते तो वह भारत के लिए इतिहास रच देंगे। वह भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसने विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीता हो। इससे पहले दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 2010 में मास्को विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। दीपक को स्वर्ण पदक के लिए फाइनल में ईरान के हसन याजदानिचाराटी से भिड़ना है। बता दें कि इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर दीपक पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं।

आसानी से जीता मुकाबला

दीपक और स्टेफन सेइचमुथ के बीच खेला गया पहला राउंड काफी कड़ा रहा। दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। लेकिन अपने दूसरे राउंड में हमेशा से अच्छा करने वाले दीपक ने यहां टेकडाउन से लगातार अंक लेकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बता दें कि दीपक ने हाल ही में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो