मर्डर केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, किन वजहों से हुई पहलवान सागर धनखड़ की मौत

पहलवान सुशील कुमार भी सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आरोपी हैं और फिलहाल फरार चल रहे हैं। पुलिस ने सुशील पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा है।

By: Mahendra Yadav

Published: 19 May 2021, 05:30 PM IST

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को हुई जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट पुलिस को मिल चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सागर धनखड़ की मौत सिर पर किसी भारी चीज से चोट लगने की वजह से होना बताया जा रहा है। बता दे कि पहलवान सुशील कुमार भी सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आरोपी हैं और फिलहाल फरार चल रहे हैं। पुलिस ने सुशील पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा है। बताया जा रहा है कि सुशील कुमार ने कुछ साथियों के साथ मिलकर सागर से मारपीट की थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, किसी लोहे की रॉड या लकड़ी के डंडे से बहुत तेजी से मारे जाने की वजह से सागर के सिर में गंभीर चोट आई थी।

फट गया था सिर
सागर के सिर में लोहे की रॉड से चोट लगने की वजह से उनका सिर फट गया था। काफी मात्रा में उनका खून बहा, अस्पताल पहुंचने तक उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और बाद में उसकी मौत भी हो गई। यह भी कहा जा रहा है कि मारपीट के दौरान वहां मौजूद पहलवानों की भीड़ में से किसी ने सागर के सिर पर डंडा या लोहे की रॉड मार दी होगी, जिससे उसका सिर फट गया। बताया जा रहा है कि उस दौरान वहां 60 से अधिक पहलवान मौजूद थे। इनमें से अधिकतर के चेहरे पर मास्क लगे थे या कपड़ा बंधा हुआ था।

यह भी पढ़ें— मर्डर केस में फरार चल रहे पहलवान सुशील कुमार पर पुलिस ने रखा 1 लाख रुपए का इनाम

sushil_kumar.png

शरीर पर भी चोट के निशान
सिर के अलावा सागर के शरीर के कुछ अन्य हिस्सों पर भी चोट पाए गए हैं। पैर के नाखून से लेकर ऊपर के हिस्से तक चोट के निशान मिले हैं। पीठ पर भी डंडों और रॉड के काफी निशान मिले हैं। सागर को बुरी तरह से पीटा गया था। फिर उसके सिर पर जोर से वार किया जिससे उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें— पहलवान सागर धनखड़ मर्डर केस: मुश्किल में सुशील कुमार, पुलिस के हाथ लगे सुराग, परिजनों से हुई पूछताछ

फ्लैट के किराए को लेकर हुई थी बहस
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि फ्लैट का किराया न चुकाने की वजह से यह विवाद हुआ था। बता दें कि सागर धनखड़ माडल टाउन में एक फ्लैट में किराए पर रहता था। फ्लैट मे उसके साथ दोस्त भी रहते थे। हालांकि बताया जा रहा है कि सागर ने कुछ दिन पहले ही फ्लैट खाली कर दिया था। लेकिन उस फ्लैट का 40 हजार किराया बाकी था। इस किराए को लेकर ही सागर और दूसरे पहलवान दोस्त के बीच बहस हुई थी। बताया जा रहा है कि सागर जिस फ्लैट में रहता था वह पहलवान सुशील की पत्नी के नाम पर था।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned