scriptरिंग में बड़े से बड़े सूरमाओं को पछाड़ा लेकिन छोटी सी उम्र में ही जिंदगी की लड़ाई हार गए ये रेसलर्स | wrestlers died and shock the entire WWE wrestling industry | Patrika News

रिंग में बड़े से बड़े सूरमाओं को पछाड़ा लेकिन छोटी सी उम्र में ही जिंदगी की लड़ाई हार गए ये रेसलर्स

Published: Dec 06, 2017 12:40:54 pm

Submitted by:

राहुल

WWE को रेसलिंग का महाकुंभ माना जाता है। यह एक ऐसा खेल है जिसमें दुनिया भर के रेसलर्स शामिल होते हैं

WWE wrestling industry
WWE को रेसलिंग का महाकुंभ माना जाता है। यह एक ऐसा खेल है जिसमें दुनिया भर के रेसलर्स शामिल होते हैं। WWE में आपको रोमांच, फाइट और एंटरटेनमेंट तीनों का तड़का देखने को मिलता है। साल 1952 में दो पहलवान टूट्स मॉन्ड्ट और जेस मैकमहोन द्वारा शुरू की गई यह रेसलिंग की दुनिया आज दुनिया भर में काफी नाम कमा चुकी है। साथ ही साथ इसके साथ जुड़ने वाले पहलवान भी अपने बल पर दुनिया में नाम और शोहरत कमाते हैं।
जॉन सिना, अंडरटेकर, ब्रॉक लेसनर, द रॉक, स्टीव ऑस्टिन और ट्रिपल एच जैसे कई रेस्लर्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी इस दुनिया में काफी नाम, शोहरत और पैसा कमाया। लेकिन कई रेसलर्स ऐसे भी हैं, जो कम उम्र नाम, शोहरत और पैसा कमा कर दुनिया को अलविदा कह गए। आज हम आपको WWE के कुछ ऐसे ही रेसलर्स के बारे में बता रहे हैं…
WWE wrestling industry
टेस्ट:
टेस्ट का नाम मजबूत कद काठी के लिए जाना जाता था। अपने 34वें जन्मदिन से ठीक 4 दिन पहले मादक पदार्थ के अत्यधिक सेवन की वजह से उनकी मौत हो गई।

WWE wrestling industry
उमागा:
इस चेहरे को कौन नहीं पहचानता! शरीर के लगभग हर हिस्से पर टैटू और गले में बड़ी सी माला पहने यह पहलवान रिंग में आते ही कोहराम मचा देता था। साल 2009 में 36 साल के उमागा की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। WWE में ट्रिपल एच, जॉन सीना जैसे रेसलर्स को धूल चटा देने वाले उमागा रिंग में भी काफी विवादों में रहे थे। खतरनाक लुक इख्तियार करने वाले उमागा को एक बार पहले रिंग में भी हार्ट अटैक आ चुका था, जब वो जैफ हार्डी के खिलाफ अपने इंटरकॉन्टिनेंटल बेल्ट को डिंफेड कर रहे थे।
WWE wrestling industry
एडी गुरेरो:
38 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण एडी की मौत हो गई।

WWE wrestling industry
क्रिस बेनॉइट:
अपनी बेहतरीन तकनीक से रेसलिंग की दुनिया में नाम कमाने वाले क्रिस अपने विपक्षी पहलवान को खुद टैप आउट कर देते थे। उन्होंने ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को हराया, जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। उनकी मौत को लेकर कई अफवाहें उडी कि उन्होंने अपने परिवार की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली थी। लेकिन कभी भी इसका ठोस प्रमाण नहीं मिल सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो