scriptप्रति मिनट धोनी और विराट से ज्यादा कमाते हैं पहलवान योगेश्वर दत्त | Yogeshwar Dutt earns more than MS Dhoni, Virat Kohli every minute | Patrika News

प्रति मिनट धोनी और विराट से ज्यादा कमाते हैं पहलवान योगेश्वर दत्त

Published: Mar 03, 2016 11:14:00 am

पहलवान योगेश्वर दत्त प्रति मिनट कमाई के मामले में कप्तान धोनी और स्टार किक्रेटर विराट कोहली से आगे

Yogeshwar Dutt

Yogeshwar Dutt

नई दिल्ली। हर किसी को ये जानकार हैरानी हो सकती है लेकिन सच तो यही है कि पहलवान योगेश्वर दत्त प्रति मिनट कमाई के मामले में कप्तान धोनी और स्टार बल्लेबाज विराट से आगे है। इस बात का दावा सुपर इनसाइट ने भारतीय खेलों में पहली खेल वेतन रिपोर्ट में किया है। योगेश्वर प्रो कुश्ति लीग में प्रति मिनट 1.65 लाख रुपए कमाते हैं जबकि विराट और धोनी आईपीएल में प्रति मिनट 75-75 हजार रुपए कमाते हैं।

ये भी पढ़ें :बंगाल वॉरियर्स ने ली सेमीफाइनल में एंट्री

भारत की पहली खेल वेतन रिपोर्ट जारी
सुपर इनसाइट के निदेशक रमन रहेजा ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भारत की पहली खेल वेतन रिपोर्ट जारी करते हुए यह दिलचस्प आंकड़ा पेश किया। रिपोर्ट में भारत की सात खेलों की आठ लीगों में खिलाडिय़ों को मिलने वाले वेतन का हवाला दिया गया है। 
भारत में होने वाली खेल लीगों के आधार पर बनी सूची
सुपर इनसाइट ने भारत में होने वाली खेल लीगों के आधार बनाई पहली खेल वेतन रिपोर्ट में यह दिलचस्प दावा पेश किया है। रिपोर्ट में भारत की सात खेलों की आठ लीगों में खिलाडिय़ों को मिलने वाले वेतन का हवाला दिया गया है। इनमें आईपीएल, हॉकी इंडिया लीग, प्रीमियर बैडमिंटन लीग, प्रो कबड्डी लीग, प्रो रेसलिंग लीग, इंडियन सुपर लीग (फुटबॉल), इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग और चैंपियंस टेनिस लीग शामिल हैं।

शीर्ष छह खिलाड़ी टेनिस के
रिपोर्ट के मुताबिक योगेश्वर दत्त प्रति मिनट 1.65 लाख रुपए कमाते हैं। वैश्विक स्तर पर इस लिहाज से वे सातवें नंबर पर हैं। सूची के अनुसार स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह 1.01 लाख रुपए प्रति मिनट के हिसाब से 17वें, भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली 29वें, महेंद्रसिंह धोनी 34वें, सुरेश रैना 48वें नंबर पर हैं। दुनियाभर के खिलाडिय़ों में ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे 14.34 लाख रुपए प्रति मिनट के हिसाब से सबसे आगे हैं। साथ ही सूची के शीर्ष छह खिलाड़ी टेनिस के हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो