योगेश्वर दत्त ने बजरंग के मैच में खराब अंपायरिंग को लेकर उठाए सवाल

वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में बजरंग पुनिया को खराब अंपायरिंग के कारण मिली थी हार।

Manoj Sharma Sports

20 Sep 2019, 04:00 PM IST

नई दिल्ली। वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में भारत के बजरंग पुनिया को सेमीफाइनल में जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा, यह सवालों के घेरे में आ गई है। मैच के बाद बजरंग अंपायरिंग से काफी निराश थे और अब उनके कोच योगेश्वर दत्त ने भी अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए हैं।

पुनिया को गुरुवार को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी दौलत नियाजवेकोव से मात खानी पड़ी। दोनों का स्कोर हालांकि 9-9 था लेकिन चार अंक के दाव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई।

मुकाबले के दौरान बजरंग मैट चेयरमैन से कह रह थे कि वह स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ फाउल को लेकर एक्शन लें क्योंकि उन्होंने चेहरे पर वार, कपड़े खिंचना जैसे कई फाउल किए थे।

योगेश्वर ने ट्वीट किया, "बजंरग और नियाज का सेमीफाइनल मैच देखकर कोई भी सही या गलत का फर्क बता सकता है। फिर वहां बैठे अंपायर को ये क्यूं नहीं दिखा? इतने बड़े टूर्नामेंट में इतनी बड़ी लापरवाही? कजाकिस्तान बहुत ही गलत तरीके से खेल रहा था ये सबने देखा।"

पूर्व ओलम्पिक पहलवान और अल्टीमेट चैम्पियन बेन एस्करेन ने ट्वीट किया, "बजंरग के साथ बुरा हुआ। दत्त ने जब देखा तब उन्हें धोखेबाजी का पता चल गया था।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned