फ्यूचर कबड्डी हीरोज कार्यक्रम का हिस्सा बने 415 युवा

फ्यूचर कबड्डी हीरोज कार्यक्रम का हिस्सा बने 415 युवा

Siddharth Rai | Publish: Mar, 14 2018 06:45:45 PM (IST) अन्य खेल

पिछले साल इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश से हजारों की संख्या में युवा कबड्डी खिलाड़ी उभर कर आए थे।

नई दिल्ली। कबड्डी के क्षेत्र में नई प्रतिभाओं की तलाश के लिए प्रो-कबड्डी लीग के आयोजकों की ओर से शुरू की गई पहल 'फ्यूचर कबड्डी हीरोज' कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली में हुआ और इस तीन दिवसीय परीक्षण सत्र में कुल 415 युवा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। भारतीय खेल प्राधिकरण के कोच जयवीर शर्मा और पीकेएल में हरियाणा स्टीलर्स के सहायक कोच श्रीनिवास रेड्डी की अध्यक्षता वाली विशेषज्ञ पैनल ने इन खिलाड़ियों के कौशल और फिटनेस की जांच की।

फ्यूचर कबड्डी हीरोज कार्यक्रम की घोषणा की
पीकेएल के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने अखिल भारतीय कबड्डी संघ (एकेएफआई) के साथ मिलकर 'फ्यूचर कबड्डी हीरोज' कार्यक्रम की घोषणा की थी। यह तीन स्तरीय कार्यक्रम है, जिसमें पास होने वाले खिलाड़ी कबड्डी लीग के नए संस्करण की नीलामी में शामिल किए जाएंगे।

कबड्डी संघ के महासचिव एम. श्रीकांत ने कहा
इस बारे में दिल्ली राज्य कबड्डी संघ के महासचिव एम. श्रीकांत ने कहा, "मेरा मानन है कि यह कार्यक्रम उभरते कबड्डी खिलाड़ियों के लिए एक शानदार मंच है, जिसमें वे अपने कौशल को दर्शा सकते हैं। उत्तर भारत इस खेल से भलिभांति परिचित है और यहां कबड्डी की प्रतिभाओं की कमी नहीं है। मैं खुश हूं कि तीन दिवसीय परीक्षण सत्र के दौरान कई अच्छे खिलाड़ी सामने आए।"

ये भी पढ़े - केकेआर का एक और दिग्गज हुआ चोटिल, IPL में खेलना संदिग्ध

हजारों की संख्या में युवा कबड्डी खिलाड़ी उभर कर आए
पिछले साल इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश से हजारों की संख्या में युवा कबड्डी खिलाड़ी उभर कर आए थे। इसमें कुल 4600 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से नीलामी के लिए सबसे बेहतरीन 133 खिलाड़ियों का चयन किया गया। देश के 18 शहरों में इस परीक्षण सत्र के बाद दूसरे चरण के लिए 200 से 220 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसमें से करीब 80 से 100 खिलाड़ी तीसरे और अंतिम चरण के लिए चुने जाएंगे और उन्हें नीलामी में शामिल किया जाएगा।

Ad Block is Banned