यूथ बॉक्सिंग : भारत के पांच मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

पुरुष और महिला युवा विश्व चैंपियंनशिप में अपने अंतिम 16 मुकाबले आसानी से जीतकर 5 भारतीय मुक्केबाजों ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है.....

By: भूप सिंह

Updated: 18 Apr 2021, 04:51 PM IST

नई दिल्ली। भारत के 5 मुक्केबाजों ने पोलैंड के किलसे में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैंपियंनशिप (Youth World Championships) में अपने अंतिम 16 मुकाबले आसानी से जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। महिलाओं में गीतिका (Gitika) 48 किलोग्राम ने शनिवार को अंतिम 8 में जगह पक्की की। पुरुषों के दिल में एशियाई रजत पदक विजेता अंकित नरवाल (Ankit Narwal) 64 किग्रा, विश्ववामित्र चोंगथाम (Bishwamitra Chongtham) 49 किग्रा, सचिन (Sachin) 56 किग्रा विशाल गुप्ता (Vishal Gupta) 91 किग्रा। देश के लिए पदक पक्का करने से केवल एक एक जीत दूर हैं। निशा गुर्जर (Nisha Gurjar) 64 किग्रा का अभियान हालांकि लातविया की बिट्राइस रोजेंटेल से 1.4 से हारकर समाप्त हो गया।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

गीतिका ने 50 किग्रा में जीत हासिल की
इससे पहले गीतिका ने कजाखस्तान की अरेलिम मरात पर 5.0 से जीत हासिल की। चोंगथाम ने मेहदी कोहस्रोशाही को इसी अंतर से मात दी जिसके बाद सचिन ने डेविड जिमेनेज वाल्डेज को सर्वसम्मत फैसले में पराजित किया। नरवाल ने पोलैंड के ओलिवियर जामोस्की पर 4.1 से जीत दर्ज की जबकि विशाल ने प्री क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना लोंकारिच को हराया।

यह भी देखें : IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप की रेस में हैं ये टॉप 5 बल्लेबाज, राणा और सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला

44 देशों के मुक्केबाज ले रहे हैं हिस्सा
भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय टीम 10 पुरूष और 10 महिला मुक्केबाज भेजी है जिसमें 52 देशों के 414 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned