script

पाकिस्तान: उत्तरी वजीरिस्तान में सेना के वाहन पर हमला, एक जवान की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 01:43:05 pm

उत्तरी वजीरिस्तान में पाक सेना चला रही है खोजी अभियान
पिछले कई दिनों से वजीरिस्तान में जारी है पश्तूनों का उग्र प्रदर्शन
मंजूर पश्तीन है वजीरिस्तान के पश्तूनों का नेता

Pakistan army

लाहौर। पाकिस्तान ( Pakistan ) के अशांत इलाके उत्तरी वजीरिस्तान ( north waziristan ) में एक और बड़ा हादसा हुआ है। आईएसपीआर ने कहा कि आतंकियों के हमले में पाक सेना का एक जवान शहीद हो गया है और 6 घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सबसे पहले सेना के उस वाहन पर गोलीबारी की, जो इलाके में गश्त कर रहा था। इसके बाद उन्होंनेआईईडी धमाके से वहां को उड़ा दिया।

Pakistan army
मंजूर पश्तीन: वह पठान जिसने पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर किया

क्या है मामला

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के आदिवासी इलाके बोया इलाके में शनिवार को बंदूक और बम हमले में पाकिस्तान सेना का एक जवान शहीद हो गया। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि आतंकवादियों ने अचानक सेना के वाहन पर गोलाबारी शुरू कर दी। उसके बाद सेना के वाहन को धमाके में उड़ा दिया। इस हादसे में 26 वर्षीय पाकिस्तानी सेना का सिपाही अमिल शाह आतंकवादी हमले में शहीद हो गया था। सेना के मीडिया विंग ने कहा कि इस हादसे के बाद पुरे इलाके की घेरा बंदी कर दी गई है।

pashtuns
पाकिस्तान: हिंदू डॉक्टर पर ईशनिंदा का आरोप, सिंध के कई इलाकों में भड़का दंगा

बारूद के ढेर पर उत्तरी वजीरिस्तान

आईएसपीआर के अनुसार उत्तरी वजीरिस्तान के इलाके में उत्तरी वज़ीरिस्तान में आतंकवादी गतिविधियाँ हाल के दिनों में बढ़ी हैं। आईएसपीआर की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने के दौरान इस जनजातीय इलाके में आतंकवादी हमलों के कारण 31 लोग घायल हो गए थे। आईएसपीआर ने कहा कि 25 मई को खार कमर कस्बे की घटना के कारण इन आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े सूत्रधारों की गिरफ्तारी हुई। जिसके बाद पश्तून तहफ्फुज आंदोलन (पीटीएम) के प्रदर्शनकारियों ने उत्तरी वजीरिस्तान में सेना की चेक पोस्ट पर हमला किया। डीसी नार्थ वजीरिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार मोहसिन डावर और अली वज़ीर ने प्रदर्शनकारियों को चेक पोस्ट पर हमला करने के लिए उकसाया था। आपको बता दें कि डावर और वज़ीर फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो