scriptपाकिस्तान में हंगरी बेस्ड एनर्जी फर्म पर आतंकी हमला, 6 लोगों की मौत | Attack on Hungarian firm in Pakistan killed six people | Patrika News

पाकिस्तान में हंगरी बेस्ड एनर्जी फर्म पर आतंकी हमला, 6 लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: May 23, 2023 06:09:26 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Attack On Hungarian Firm In Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी हमलों के मामलों में पिछले दो साल में इजाफा देखने को मिला है। देर रात पाकिस्तान में एक और आतंकी हमले का मामला सामे आया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई।

six_killed_in_attack_on_hungry_based_firm_in_pakistan.jpg

Six killed in attack on Hungarian firm in Pakistan

पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के रूप में जाना जाता है। दुनिया के कई देशों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश पाकिस्तान में ही रची जाती रही है। पर लंबे समय से दुनिया के कई देशों में आतंक का साया फैलाने वाला पाकिस्तान अब खुद भी आतंकवाद के साये में है। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान भी आतंकी हमलों के दर्द को झेल रहा है। और 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से पाकिस्तान में आतंकी हमलों के मामलों में भी इजाफा देखने को मिला है। समय-समय पर पाकिस्तान में आतंकी हमलों के मामले देखे जाते हैं। एक बार फिर देर रात पाकिस्तान एक नए आतंकी हमले से छलनी हुआ।


हंगरी बेस्ड एनर्जी फर्म पर आतंकी हमला

मंगलवार, आधी रात को पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा राज्य के शहर हंगू में आतंकी हमले की एक वारदात को अंजाम दिया गया। हंगू में स्थित एक हंगरी बेस्ड एनर्जी (गैस और ऑयल एक्सप्लोरेशन) फर्म पर यह हमला हुआ। जानकारी के अनुसार करीब 50 आतंकी देर रात इस फर्म में घुस गए और इस आतंकी हमले को अंजाम दिया। एक घंटे तक इस फर्म में आतंक का यह मंज़र छाया रहा। इस दौरान आतंकियों ने लगातार हमले किए। एक घंटे बाद पुलिस ने इन आतंकियों को फर्म से खदेड़ दिया।

https://twitter.com/Reuters/status/1660950192584110085?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

PM Modi In Sydney: स्टेडियम में लगे मोदी-मोदी के नारे, प्रधानमंत्री ने भारत को बताया ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’

6 लोगों की हुई मौत


हंगू में हंगरी बेस्ड एनर्जी फर्म में देर रात आतंकी हमले की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई। सभी इस फर्म में सिक्योरिटी का काम करते थे और पाकिस्तानी थे।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पर शक

पाकिस्तान में हुए इस आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देते का काम आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने किया है, ऐसा शक है। हालांकि अभी तक इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब से तालिबान की अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी हुई है, तब से पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की गतिविधियाँ भी बढ़ गई हैं। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और अफगान तालिबान, दोनों आतंकी संगठन एक जैसी विचारधारा का पालन करते हैं। पिछले दो साल में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी मिले प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई बिज़नेस लीडर्स से, भारत में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो