पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हमले जारी, पंजाब और सिंध में सरेआम महिलाओं की यौन प्रताड़ना

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में हिन्दू परिवारों के साथ मारपीट की गई
  • आरोप है कि साजिश के तहत हिन्दुओं को वहां से भगाने के लिए ये हमले किए जा रहे हैं
  • हमलावरों ने हिन्दू महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न भी किया

By: Anil Kumar

Updated: 10 May 2020, 10:53 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिन्दुओं व अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार की घटनाएं लगातार आती रही हैं। अब पंजाब और सिंध प्रांत से ऐसी ही घटनाएं सामने आई है, जो निंदनीय है। पंजाब व सिंध प्रांत में हिन्दुओं पर हमला किया गया है।

यह भी बताया जा रहा है कि हिन्दू परिवारों के साथ न सिर्फ मारपीट की गई है, बल्कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया गया है। आरोप है कि साजिश के तहत स्थानीय हिंदुओं को यहां से हटाने के लिए ये हमले किए गए हैं और यहां पर इस तरह के हमले होते रहते हैं।

सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, लगातार उड़ान भर रहे F16 और मिराज पर भारत की पैनी नजर

पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने बताया कि एक मामला सिंध के मटियारी के हाला का है। यहां पर हिन्दुओं के घर को आग के हवाले कर दिया गया और लोगों से मारपीट भी कई गई। आरोप है कि यहां पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को पीटकर घर से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया गया। हिंदुओं का भील समुदाय यहां कई दशकों से रह रहा है, लेकिन अब उन्हें वहां से बाहर निकालने की साजिश रची जा रही है।

ये घटना सामने आने के बाद भाजपा नेता तरुण विजय ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि 'याद है आखिरी बार हिंदू बिना डर और प्रताड़ना और अपमान के कब रहे थे।'

लाहौर के चर्च पर हमला

पंजाब के रमीनयार के चक नंबर 121 में एक शख्स और उसकी पत्नी पर हमला किया गया। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि हमलावरों ने महिला के साथ यौन उत्पीड़न भी किया। शनिवार को इससे पहले लाहौर स्थित एक चर्च पर भी हमला किया। हमलावरों ने जमकर तोड़फोड़ मचाई। चर्च की दीवार और बाउंड्री तोड़ दी थी।

पाकिस्तान: इमरान सरकार ने लॉकडाउन में दी ढील, बाजारों में उमड़ा लोगों का हुजूम

आपको बता दें कि पाकिस्तान में लगातार हिन्दुओं व अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ मारपीट की घटना होते रहे हैं। अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता है। बीते दिनों ननकाना साहिब में कुछ लोगों ने हमला किया था, जबकि सिंध में ही कुछ हिन्दू परिवारों के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। इसके अलावा जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए थे। इसको लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान को खुद सामने आना पड़ा था और सफाई देनी पड़ी थी।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned