scriptपाकिस्तान में हिन्दुओं पर हमले जारी, पंजाब और सिंध में सरेआम महिलाओं की यौन प्रताड़ना | Attacks on Hindus continue in Pakistan, sexual harassment of women in Punjab and Sindh | Patrika News

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हमले जारी, पंजाब और सिंध में सरेआम महिलाओं की यौन प्रताड़ना

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2020 10:53:55 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में हिन्दू परिवारों के साथ मारपीट की गई
आरोप है कि साजिश के तहत हिन्दुओं को वहां से भगाने के लिए ये हमले किए जा रहे हैं
हमलावरों ने हिन्दू महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न भी किया

Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिन्दुओं व अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार की घटनाएं लगातार आती रही हैं। अब पंजाब और सिंध प्रांत से ऐसी ही घटनाएं सामने आई है, जो निंदनीय है। पंजाब व सिंध प्रांत में हिन्दुओं पर हमला किया गया है।

यह भी बताया जा रहा है कि हिन्दू परिवारों के साथ न सिर्फ मारपीट की गई है, बल्कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया गया है। आरोप है कि साजिश के तहत स्थानीय हिंदुओं को यहां से हटाने के लिए ये हमले किए गए हैं और यहां पर इस तरह के हमले होते रहते हैं।

सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, लगातार उड़ान भर रहे F16 और मिराज पर भारत की पैनी नजर

पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने बताया कि एक मामला सिंध के मटियारी के हाला का है। यहां पर हिन्दुओं के घर को आग के हवाले कर दिया गया और लोगों से मारपीट भी कई गई। आरोप है कि यहां पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को पीटकर घर से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया गया। हिंदुओं का भील समुदाय यहां कई दशकों से रह रहा है, लेकिन अब उन्हें वहां से बाहर निकालने की साजिश रची जा रही है।

ये घटना सामने आने के बाद भाजपा नेता तरुण विजय ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ‘याद है आखिरी बार हिंदू बिना डर और प्रताड़ना और अपमान के कब रहे थे।’

लाहौर के चर्च पर हमला

पंजाब के रमीनयार के चक नंबर 121 में एक शख्स और उसकी पत्नी पर हमला किया गया। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि हमलावरों ने महिला के साथ यौन उत्पीड़न भी किया। शनिवार को इससे पहले लाहौर स्थित एक चर्च पर भी हमला किया। हमलावरों ने जमकर तोड़फोड़ मचाई। चर्च की दीवार और बाउंड्री तोड़ दी थी।

पाकिस्तान: इमरान सरकार ने लॉकडाउन में दी ढील, बाजारों में उमड़ा लोगों का हुजूम

आपको बता दें कि पाकिस्तान में लगातार हिन्दुओं व अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के साथ मारपीट की घटना होते रहे हैं। अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता है। बीते दिनों ननकाना साहिब में कुछ लोगों ने हमला किया था, जबकि सिंध में ही कुछ हिन्दू परिवारों के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। इसके अलावा जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए थे। इसको लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान को खुद सामने आना पड़ा था और सफाई देनी पड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो