scriptपाकिस्‍तान चुनाव: एडब्‍लूपी के चुनावी गीत ने खुब बटोरी सुर्खियां, पार्टी ने की खुद को बदलने की मांग | AWP election song is heartbreaking headlines, party demands to chang | Patrika News

पाकिस्‍तान चुनाव: एडब्‍लूपी के चुनावी गीत ने खुब बटोरी सुर्खियां, पार्टी ने की खुद को बदलने की मांग

Published: Jul 25, 2018 10:07:56 am

Submitted by:

Dhirendra

‘अब हम मैदान में उतरे हैं, नया समाज बनाएंगे। बगावत के ऐलानों को गली गली पहुंचाएंगे’, को मतदाताओं ने को खुब पसंद किया है।

awp

पाकिस्‍तान चुनाव: एडब्‍लूपी के चुनावी गीत ने खुब बटोरी सुर्खियां, पार्टी ने की खुद को बदलने की मांग

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान में सुबह से मतदान जारी है। इस बार मतदान में पहले की तुलना में लोगों की भागीदारी ज्‍यादा है। इससे पहले आम चुनाव के लिए हुए प्रचार के दौरान सभी पार्टियों ने नए-नए वादे और नारे गढ़े। लेकिन आवामी वर्कर्स पार्टी (एडब्‍लूपी) के गानों ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी और लोकप्रिय हुआ। एडब्‍लूपी का यह गाना उसका अधिकारिक गाना है। बता दें कि पाकिस्‍तान में उथल-पुथल के बीच यह चुनाव हो रहा है। कहा जा रहा है कि लोग मत किसी को भी डाले परिणाम सेना के हस्‍तक्षेप की वजह से पहले से ही तय हैं।
खुद को बताया मजदूरों की पार्टी
एडब्‍लूपी के सोशल मीडिया पेज पर नजर डालें तो इस पार्टी ने अपने पेज पर खुद को ‘कामगारों यानी मजदूरों और गरीबों की पार्टी बताया है। इसके पीछे पार्टी का मकसद देशवासियों को एकजुट कर सामाजवादी और लोकतांत्रिक समाज की स्थापना करना है। ताकि सभी को जरूरी सुविधाएं नसीब हो और लोग अपने मानवीय अधिकारों को लाभ उठा सकें। साथ ही गरिमा के साथ जीवन जी सकें।
नवाजी की पार्टी पर हमला
यही कारण है कि अवामी वर्कर्स पार्टी ने अपने चुनावी अभियान के दौरान ‘चेहरे नहीं समाज को बदलो’ नाम से आधिकारिक चुनावी गीत जारी किया। पार्टी का यह गाना बेहद कर्णप्रिय और इसकी आवाज बहुत दमदार है। इस गाने के जरिए पार्टी ने लोगों से समाज में बदलाव लाने के लिए खुद को बदलने को कहा है। इन गाने में नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीन-नवाज पर सीधा हमला बोला गया है और लोगों से देश में भ्रष्टचारी शासन का खत्म करने का आह्वान किया गया है।
बदलाव लाने के लिए खुद को बदलने का ऐलान
यह म्यूजिक वीडियो इस्लामाबाद से पार्टी के उम्मीदवार अम्मार रशीद के अलावा पाकिस्तानी गायक और अर्थशास्त्री शहराम अजहर पर फिल्माया गया है। इसमें एक ओर जहां इमरान खान और आसिफ अली जरदारी जैसे पाकिस्तान के मशहूर नेताओं की विलासितापूर्ण जीवन तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी नागरिकों के संघर्ष को दिखाया गया है। गाने की लाइनें कुछ इस तरह ‘अब हम मैदान में उतरे हैं, नया समाज बनाएंगे. बगावत के ऐलानों को गली गली पहुंचाएंगे’ है। इसके जरिये एडब्‍लूपी ने लोगों से नए समाज की स्थापना और आंदोलन की आवाज देश के हर कोने तक पहुंचाने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो