पाकिस्तान: सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम धमाका, 3 लोगों की मौत

इस हमले में 40 लोग घायल हो गए। बम धमाके के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। इसकी आड़ में हमलावर बचकर निकल गए।

By: Mohit Saxena

Published: 19 Aug 2021, 06:01 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत में गुरुवार को बड़ा धमाका हुआ। इसमें शिया (Shia) समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया (Shia) समुदाय के लोग मातमी जुलूस निकाल रहे थे। इस दौरान एक बम धमाका हुआ। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई। इस धमाके में करीब 40 लोग घायल हो गए। बम धमाके के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। इसकी आड़ में हमलावर बचकर निकल गए।

पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू टीम समय पर पहुंच गई। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में 7 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई गई। इस कारण मौत के मामले बढ़ सकते हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें: Afghanistan पर कब्जे के बाद भी Taliban रहेगा कंगाल, जानिए क्या है वजह

पाकिस्तान में शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे हैं। कट्टरपंथियों के दबाव में आकर पाक सरकार ने कानून बनाकर अहमदियों को गैर मुस्लिम घोषित कर दिया है।

सिंध प्रांत में इससे पहले 14 अगस्त को आजादी के दिन पाक के कराची शहर में ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) हुआ था। यह ग्रेनेड हमला कराची शहर (Karachi City) के बलदिया टाउन में किया गया। इसमें चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned