scriptपाकिस्तान में बदलते मौसम ने मचाई तबाही, अब तक 49 लोगों की मौत | Changing season in Pakistan, 49 deaths due rain and storm | Patrika News

पाकिस्तान में बदलते मौसम ने मचाई तबाही, अब तक 49 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 08:05:40 am

Submitted by:

Mohit Saxena

बारिश की वजह से 100 से अधिक घर नष्ट हो गए
15 लोगों की मौत सोमवार को आंधी की वजह से हुईं
ज्यादातर मौतें घर की छतें और दीवारें गिरने से हुईं

Pakistan children

पाकिस्तान में बदलते मौसम ने मचाई तबाही, अब तक 49 लोगों की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मौसम ने तेजी करवट ली हैं। तेजी आंधी और बारिश ने यहां पर आशियाने उजाड़ दिए हैं। अप्रैल माह में मौसम की वजह से पाक में 49 लोगों की मौत और करीब 175 लोग घायल हुए हैं। बारिश की वजह से 100 से अधिक घर नष्ट हो गए है। मीडिया के मुताबिक, 15 लोगों की मौत सोमवार के बाद बारिश और आंधी की वजह से हुई है। ज्यादातर मौतें घर की छतें और दीवारें गिरने की वजह से हुईं।
बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में मूसलाधार बारिश

अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलधार बारिश हुई है। इसके कारण 80 घर ध्वस्त हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने इस्लामाबाद में 57 एमएम,रावलपिंडी में 24 एमएम, लाहौर में 43 एमएम, गुजरांवाला में 40 एमएम और पेशावर में 16 एमएम बारिश रिकॉर्ड की है। आने वाले समय में मौसम विभाग ने पंजाब, इस्लामाबाद, खैबर पख्तूनख्वा में आंधी की भी चेतावनी दी है।
बलूचिस्तान में बारिश से सर्वाधिक नुकसान

बारिश की वजह से बलूचिस्तान में सबसे अधिक नुकसान हुआ है। कई क्षेत्रों में घरों की दीवारें और छत टूटकर गिर गए। कराची और पंजाब के शहरों में तेज हवाओं की वजह से सरकारी कार्यालय को भी क्षति पहुंची है। इस सप्ताह की शुरुआत में कराची में स्कूल की दीवार गिरने से कई बच्चों के घायल हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो