पाकिस्तान में बदलते मौसम ने मचाई तबाही, अब तक 49 लोगों की मौत

पाकिस्तान में बदलते मौसम ने मचाई तबाही, अब तक 49 लोगों की मौत

Mohit Saxena | Publish: Apr, 18 2019 08:05:40 AM (IST) पाकिस्तान

  • बारिश की वजह से 100 से अधिक घर नष्ट हो गए
  • 15 लोगों की मौत सोमवार को आंधी की वजह से हुईं
  • ज्यादातर मौतें घर की छतें और दीवारें गिरने से हुईं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मौसम ने तेजी करवट ली हैं। तेजी आंधी और बारिश ने यहां पर आशियाने उजाड़ दिए हैं। अप्रैल माह में मौसम की वजह से पाक में 49 लोगों की मौत और करीब 175 लोग घायल हुए हैं। बारिश की वजह से 100 से अधिक घर नष्ट हो गए है। मीडिया के मुताबिक, 15 लोगों की मौत सोमवार के बाद बारिश और आंधी की वजह से हुई है। ज्यादातर मौतें घर की छतें और दीवारें गिरने की वजह से हुईं।

बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में मूसलाधार बारिश

अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलधार बारिश हुई है। इसके कारण 80 घर ध्वस्त हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने इस्लामाबाद में 57 एमएम,रावलपिंडी में 24 एमएम, लाहौर में 43 एमएम, गुजरांवाला में 40 एमएम और पेशावर में 16 एमएम बारिश रिकॉर्ड की है। आने वाले समय में मौसम विभाग ने पंजाब, इस्लामाबाद, खैबर पख्तूनख्वा में आंधी की भी चेतावनी दी है।

बलूचिस्तान में बारिश से सर्वाधिक नुकसान

बारिश की वजह से बलूचिस्तान में सबसे अधिक नुकसान हुआ है। कई क्षेत्रों में घरों की दीवारें और छत टूटकर गिर गए। कराची और पंजाब के शहरों में तेज हवाओं की वजह से सरकारी कार्यालय को भी क्षति पहुंची है। इस सप्ताह की शुरुआत में कराची में स्कूल की दीवार गिरने से कई बच्चों के घायल हो गए थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned